scriptसंसद हमले की बरसी आज, राष्ट्रपति-पीएम समेत तमाम राजनेताओं ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि | Martyrs remembered on Parliament Attack anniversary | Patrika News

संसद हमले की बरसी आज, राष्ट्रपति-पीएम समेत तमाम राजनेताओं ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

locationनई दिल्लीPublished: Dec 13, 2018 01:39:33 pm

वर्ष 2001 में संसद पर आज ही के दिन हमला हुआ था। बृहस्पतिवार को संसद हमले की बरसी पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत कई राजनेताओं ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

संसद हमले की बरसी

संसद हमले की बरसी आज, राजनेताओं ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। वर्ष 2001 में संसद पर आज ही के दिन हमला हुआ था। बृहस्पतिवार को संसद हमले की बरसी पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत कई राजनेताओं ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी।
इस दौरान नेताओं ने संसद पर हुए इस हमले में शहीद दिल्ली पुलिस के छह, संसद की सुरक्षा सेवा के दो कर्मियों और एक माली को पुष्पांजलि अर्पित की। वहीं, राष्ट्रपति ने इस संबंध में ट्वीट कर कहा, “भारत 2001 में इसी दिन आतंकवादियों से संसद की रक्षा करते हुए शहीद होने वालों का आभारी है।”
उन्होंने कहा, “भारत के लोकतंत्र और लोकतांत्रिक मूल्यों को निशाना बनाया गया, जिसमें वे सफल नहीं हुए और हम उन्हें कभी सफल नहीं होने देंगे।”

https://twitter.com/ANI/status/1073090015742308354?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं, पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “हम उन लोगों के बहादुरी को सलाम करते हैं, जो 2001 में हमारी संसद पर हमले के दौरान शहीद हुए थे। उनकी हिम्मत और वीरता हर भारतीय को प्रेरित करती है।”
गौरतलब है कि 13 दिसंबर 2001 को पांच आतंकवादियों ने संसद भवन परिसर में घुसपैठ की और स्वचालित हथियारों के साथ गोलीबारी शुरू कर दी। इस हमले में पांच आतंकवादियों को मार गिराया गया था।
लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, भाजपा के वरिष्ठ नेता एलके आडवाणी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद, सीपीआई के राष्ट्रीय सचिव डी राजा और विभिन्न दलों के सदस्यों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

ट्रेंडिंग वीडियो