Coronavirus: IGIMS में न मास्क और न ही सैनेटाइजर, सड़क पर उतरे स्वास्थ्यकर्मी, मचा हड़कंप

  • कोरोना वायरस ( Coronavirus ) को लेकर दुनियाभर में कोहराम
  • बिहार ( Bihar ) में कोरोना पीड़ितों का आकंडा पहुंचा 9
  • IGIMS में स्वास्थ्यकर्मियों को न तो मिल रहा फेस मास्क ( Face Mask ) और न ही सेनेटइजर

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना वायरस ( coronavirus ) को लेकर कहर जारी है। करीब छह लाख लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं, जबकि 25 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, भारत ( India ) में भी इस वायरस का तांडव जारी है। आठ सौ से ज्यादा लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। सरकार का कहना है कि पूरा सरकारी महकमा इस महामारी से निपटने के लिए जी जान से जुटा है। लेकिन, हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है। बिहार ( Bihar ) की राजधानी पटना स्थित इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (IGIMS) के कर्मचारियों को न तो फेस मास्क ( Face Mask ) मिल रहा है और न ही सेनेटाइजर ( Sanitizer )।

जानकारी के मुताबिक, संविदा नर्सें और वार्ड ब्वाय ने मास्क और सैनिटाइजर नहीं मिलने के विरोध में कार्य बहिष्कार कर दिया है और सभी मेनगेट पर आकर प्रदर्शन करने लगे। एक संविदा नर्स का कहना है कि कई दिनों से आइसोलेशन वार्ड में संविदा कर्मी बिना किसी सुरक्षा के कोरोना संदिग्ध मरीजों का इलाज कर रहे हैं, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। वहीं, नर्सों ने यह भी आरोप लगाया कि स्थायी कर्मियों से ड्यूटी नहीं करवाकर संविदा कर्मियों की जान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

बतौर नर्सों ने अस्पताल के अधीक्षक और निदेशक को पत्र भी लिखा है कि सभी सुविधा प्रदान किया जाए। साथ ही 50 लाख का जीवन बीमा संविदा कर्मियों का भी करवाया जाए, तभी संविदा कर्मी आइसोलेशन में ड्यूटी करेंगे। उधर, अधीक्षक डॉ. मनीष मंडल ने नर्सों और वार्ड ब्वॉय को भरोसा दिलाया है कि शनिवार शाम से मास्क और सेनेटाइजर की कमी नहीं होगी। लेकिन, इस व्यवस्था से सराकीर तंत्र पर कई सवाल उठ रहे हैं। क्योंकि, जब स्वास्थयकर्मियों को ही मास्क और सेनेटाइजर नहीं दिया जाएगा तो पेसेंट का क्या हाल होगा?

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 9 पहुंच गई है। संदिग्धों की सूची में शुक्रवार को 304 नए लोग शामिल किए गए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संदिग्धों की कुल संख्या 1760 हो गई हैं। इधर, चमकी बुखार ने भी बिहार में दस्तक दे दी है।

coronavirus
Show More
Kaushlendra Pathak Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned