script

Hyderabad: एक साथ जलाए गए 50 corona मरीजों के शव, VIDEO VIRAL होने के बाद लोगों का फूटा गुस्सा

Published: Jul 24, 2020 12:15:53 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Hyderabad से coronavirus की भयावह तस्वीर
एक साथ 50 से ज्यादा मरीजों के शव ( Dead Body ) जलाए गए, सरकार ( Government ) पर उठे सवाल
Video Viral होने के बाद लोगों में गुस्सा, स्वास्थ्यकर्मी ने दी यह सफाई

mass cremation of more than 50 bodies in hyderabad

एक साथ 50 से ज्यादा कोरोना मरीजों के शव जलाने पर मचा हड़कंप।

नई दिल्ली। पूरा देश इन दिनों कोरोना वायरस ( coronavirus in India ) की चपेट में है। तकरीबन 13 लाख इस महामारी ( COVID-19 Cases ) की चपेट में आ चुके हैं। वहीं, इस महामारी के कारण 30 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। आलम ये है कि हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। इधर, कुछ जगहों से कोरोना वायरस की ऐसी भयावह तस्वीरें सामने आ रही हैं, जिसने लोगों के रोंगटे खड़े दिए हैं। इसी कड़ी में हैदराबाद ( coronavirus In Hyderabad ) से ऐसा मामला सामने आया है, जो चर्चा का विषय बना हुआ है। यहां एक साथ 50 से ज्यादा कोरोना मरीजों के शवों (Corona Patient Dead Body) को जलाया गया है। वीडियो वायरल ( Video Viral ) होने के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है।
एक साथ जलाए गए 50 से ज्याद शव

इस वायरल वीडियो ( Viral Video ) को कांग्रेस विधायक Danasari Anasuya उर्फ शिथाका ( Seethakka ) ने ट्विटर ( twitter ) पर शेयर किया है। वीडियो में एक साथ कई सारी चिताएं जल रही हैं। वीडियो शेयर करते हुए विधायक ने राज्य सरकार ( State Government ) पर काफी गंभीर आरोप लगाए हैं। शिथाका का कहना है कि राज्य सरकार कोरोना आंकड़े छिपा रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यहां एक साथ 50 से ज्यादा कोरोना मरीजों के शव जलाए गए हैं। वीडियो की लेंथ 2 मिनट 15 सेकंड की है। वहीं, वीडियो वायरल होने के बाद तेलंगाना सरकार ( Telangana Government ) के चिकित्सा शिक्षा निदेशक डॉक्टर रमेश रेड्डी ( Doctor Ramesh Reddy ) का कहना है कि ट्रांसपोर्ट ( Transportation ) की कमी हो गई थी। लिहाजा, एक साथ 50 से ज्यादा शवों को जलाना पड़ा। इतना ही नहीं चिकित्सा शिक्षा निदेशक ने यह भी सफाई दी है कि ये एक दिन के शव नहीं हैं बल्कि दो दिनों से जमा किए गए थे। लेकिन, अब उन्हें एक साथ जलाया गया है। सच्चाई जो भी हो, लेकिन इस वीडियो से हड़कंप मच गया है और लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है।
https://twitter.com/hashtag/Corona?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
तेलंगाना में बिगड़े हालात

दरअसल, पहले भी इस तरह के कुछ मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें लाशों ( Dead Body ) को फेंकने की घटना, जलाने और गाड़ने की खबरें आई थी। इतना ही नहीं कई बार परिजनों के द्वारा लाश को नहीं लेने पर हॉस्पिटल प्रशासन ( Hospital Administration ) द्वारा उसका अंतिम संस्कार किया गया। वहीं, इस नई घटना से हड़कंप मच गया है और तरह-तरह के सवाल उठ रहे हैं। यहां आपको बता दें कि तेलंगाना ( coronavirus in Telangana ) में भी कोरोना वायरस को लेकर स्थिति लगातार बिगड़ रही है। पिछले 24 घंटे में राज्य में 3232 कोरोना के नये केस सामने आए हैं। राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 50,826 पहुंच गया है। इनमें, 11,052 एक्टिव केस हैं। वहीं, 39,327 लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि, इस महामारी से 447 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि, इस पूरे मामले पर सरकार की ओर से अब तक कोई प्रतक्रिया नहीं आई है।

ट्रेंडिंग वीडियो