scriptपटना में बाढ़ के बीच पेट्रोल पंप में लगी आग, बड़े धमाके के बाद हर तरफ अफरा तफरी | Massive Fire break out at Petrol pump in Patna Bihar flood | Patrika News

पटना में बाढ़ के बीच पेट्रोल पंप में लगी आग, बड़े धमाके के बाद हर तरफ अफरा तफरी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 02, 2019 10:53:16 am

पटना के राजेंद्र नगर इलाके में बड़ा हदासा
पेट्रोल पंप में विस्फोट के बाद मचा कोहराम
एक दिन पहले से रिस रहा था पेट्रोल

06_1.jpg
नई दिल्ली। बिहार में आपदाएं और हादसे कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। बिहार में लगातार एक तरफ बाढ़ ने लोगों को परेशानी बढ़ा रखी है तो दूसरी तरफ बड़े हादसे ने हर तरफ कोहराम मचा दिया है। ताजा मामला राजधानी पटना का है जहां पेट्रोल पंप पर बड़ा धमाका हो गया।
धमाके के बाद लगी भीषण आग ने हर तरफ अफरा तफरी मचा दी। बताया जाता है कि पेट्रोल की टंकी ब्‍लास्‍ट कर गयी थी। आग लगने की घटना राजेंद्र नगर इलाके के दिनकर चौराहा के नजदीक हुई।
बिहारवासियों की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक तरफ हर जगह जल जमाव जिंदगी की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया है तो दूसरी तरफ भयावह हादसे लोगों के लिए बड़ी चुनौती बन गए हैं। राजेंद्र नगर का इलाका पहले ही चार दिनों से पानी से घिरा हुआ है।
मौसम विभाग का अलर्टः देश के 12 राज्यों में 4 अक्टूबर तक भारी बारिश के आसा

04_1.jpg
ऐसे में आग लगने की घटना से पानी से घिरे लोगों की परेशानी बढ़ गई। देखते ही देखते आग ने भयावह रूप ले लिया। चारों तरफ अफरातफरी मच गई। टंकी ब्‍लास्‍ट होने के कारण का अब तक पता नहीं चल पाया है। लेकिन स्‍थानीय लोगों ने आग पर काबू पा लिया। चारों तरफ फैले पानी का इस्‍तेमाल आग बुझाने में किया गया।
डिप्टी सीएम भी इसी इलाके में फंसे थे
दरअसल पटना का राजेंद्र नगर इलाका पहले से ही पानी से घिरा हुआ हुआ है। इसी इलाके में सोमवार को बिहार के डिप्‍टी सीएम सुशील कुमार मोदी और बिहार कोकिला शारदा सिन्‍हा को रेस्‍क्‍यू कर निकाला गया था।
एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों ने मंगलवार को यहीं से 500 से ज्यादा लोगों को बाहर निकाला है। अभी भी बड़ी आबादी जलजमाव के कररण घरों में कैद है।

बताया जा रहा है कि जहां ये भीषण हादसा हुआ है वहां एक दिन पहले से ही पेट्रोल रिस रहा था। ऐसे में आशंका है कि किसी ने जलती सिगरेट फेंक दी और ये बड़ा धमाका हो गया।
ब्‍लास्‍ट किए जाने की वजह से पानी पर पेट्रोल तेजी से फैल गया। बताया जा रहा है कि करीब 100 से 150 लीटर तक पेट्रोल बह गया। इससे आग तेजी से फैली। अंधेरा होने के कारण आग बुझाने में दिक्‍कत हुई, लेकिन लोगों ने थोड़ी देर में आग पर काबू पा लिया। तब जाकर लोगों की जान में जान लौटी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो