राहुल गांधी के वीडियो पर बोलीं मायावती- कांग्रेस नेताओं के वीडियो में हमदर्दी कम, नाटक ज्यादा

Highlights

  • मायावती ने मजदूरों की हालत के लिए कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार
  • राहुल गांधी द्वारा जारी वीडियो को बताया कांग्रेस का नाटक

कांग्रेस नेता राहुल गांधी लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान कई बार प्रवासी मजदूरों (Migrated Labourers) का मुद्दा उठा चुके हैं। मजदूरों की घर वापसी की बात हो या उनकी माली हालत को ठीक करने की, राहुल इस बारे में भी सरकार को सलाह दे चुके हैं। इसी कड़ी में राहुल ने आज मजदूरों की हालत पर एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो के माध्यम से राहुल प्रवासी मजदूरों संग संवाद रचाते हैं और उनके दर्द को बयान करते हैं। राहुल ने यूट्यूब (Youtube) पर इस वीडियो को को जारी किया। इससे पहले उन्होंने इस वीडियो का लिंक ट्वीट किया।

मायावती ने राहुल पर साधा निशाना

राहुल के इस वीडियो पर बसपा (बहुजन समाज पार्टी) प्रमुख मायावती ने निशाना साधा है। मायावती ने इस वीडियो को नाटक करार दिया है। उन्होंने मजदूों की दुर्दशा के लिए भी कांग्रेस को ही जिम्मेदार ठहराया है।

इस संबंध में मायावती ने ट्वीट किया- 'आज पूरे देश में कोरोना लॉकडाउन के कारण करोड़ों प्रवासी श्रमिकों की जो दुर्दशा दिख रही है उसकी असली कसूरवार कांग्रेस है क्योंकि आजादी के बाद इनके लंबे शासनकाल के दौरान अगर रोजी-रोटी की सही व्यवस्था गांव/शहरों में की गई होती तो इन्हें दूसरे राज्यों में पलायन नहीं करना पड़ता?'

'वीडियो में हमदर्दी कम नाटक ज्यादा'

वहीं एक अन्य ट्वीट में राहुल गांधी की ओर से जारी वीडियो पर निशाना साधते हुए मायावती ने कहा कि- 'वैसे ही वर्तमान में कांग्रेसी नेता द्वारा लॉकडाउन त्रासदी के शिकार कुछ श्रमिकों के दुःख-दर्द बांटने संबंधी जो वीडियो दिखाया जा रहा है वह हमदर्दी वाला कम व नाटक ज्यादा लगता है। कांग्रेस अगर यह बताती कि उसने उनसे मिलते समय कितने लोगों की वास्तविक मदद की है तो यह बेहतर होता।'

मायावती ने सलाह दी कि केंद्र की बीजेपी और राज्य सरकारें कांग्रेस के पदचिन्हों पर ना चलकर मजदूरों को उनके अपने राज्य में ही रोजी-रोटी के साधन उपलब्ध करवाए। यदि वर्तमान सरकारें ऐसा करती हैं, तो भविष्य में मजदूरों को ऐसी दुर्दशा का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Navyavesh Navrahi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned