scriptMEA : केंद्र ने 279 मीट्रिक टन खाद्य सामग्री सूडान, जिबूती और इरिट्रिया को मुहैया कराने का लिया फैसला | MEA : Center decides to provide 279 metric tons of food items to Sudan, Djibouti and Eritrea | Patrika News
विविध भारत

MEA : केंद्र ने 279 मीट्रिक टन खाद्य सामग्री सूडान, जिबूती और इरिट्रिया को मुहैया कराने का लिया फैसला

 

सूडान में बाढ़ और कोरोना महामारी से हालत खराब।
केंद्र सरकार ने लिया बड़े पैमाने पर खाद्य सामग्री मुहैया कराने का फैसला।

Oct 26, 2020 / 08:25 pm

Dhirendra

sudan flood

सूडान में बाढ़ और कोरोना महामारी से हालत खराब।

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ( Central Government ) भीषण बाढ़ और कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहे सूडान, जिबूती और इरिट्रिया को बड़े पैमाने पर सहायता मुहैया कराने का फैसला लिया है। विदेश मंत्रालय ने इस बारे में बताया है कि भारत सरकार ने प्राकृतिक आपदाओं ( natural calamities ) और कोविद-19 ( Covid-19 ) से जूझ रहे सूडान, दक्षिण सूडान, जिबूती और इरिट्रिया को 270 मीट्रिक टन खाद्य समग्री मुहैया कराने का फैसला लिया है। इससे प्राकृतिक आपदा से पीड़ित इन देशों के लोगों को राहत मिलेगी।
https://twitter.com/ANI/status/1320728619023413248?ref_src=twsrc%5Etfw
बाढ़ और कोरोना से हालात खराब

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से सूडान सहित जिबूती और इरिट्रिया के लोग मुश्किल हालात से जूझ रहे हैं। इन देशों में पिछले कई दिनों की रिकॉर्ड तोड़ मूसलाधार बारिश हो रही हैं। इसके साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण के मामले भी बड़े पैमाने पर सामने आए हैं। यही वजह है कि बारिश की वजह से आई बाढ़ के कारण सूडान ( Sudan ) में तीन महीने की स्‍टेट इमरजेंसी घोषित करनी पड़ी है।
सूडान के आंतरिक मंत्रालय ने सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी है कि वर्तमान हालात से निपटने के लिए तीन महीने के आपातकाल की घोषणा की गई है।

Home / Miscellenous India / MEA : केंद्र ने 279 मीट्रिक टन खाद्य सामग्री सूडान, जिबूती और इरिट्रिया को मुहैया कराने का लिया फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो