scriptइमरान खान के बयान पर विदेश मंत्रालय का सख्त जवाब, पुलवामा आतंकियों पर कार्रवाई करे पाक | MEA hit on pak pm statement we have sufficient proof against terrorism | Patrika News

इमरान खान के बयान पर विदेश मंत्रालय का सख्त जवाब, पुलवामा आतंकियों पर कार्रवाई करे पाक

locationनई दिल्लीPublished: Feb 20, 2019 08:19:05 am

Submitted by:

Prashant Jha

इमरान खान के सबूत वाले बयान पर भारत ने दिया करारा जवाब
विदेश मंत्रलाय ने पाकिस्तान को गिनाए सबूत
पूरी दुनिया जानती है कि पाकिस्तान आतंकवाद का केंद्र है
पाकिस्तान में रहता है आतंक का आका मसूद अजहर
पाकिस्तान के मंत्री आतंकी के साथ करते हैं मंच साझा

MEA on pulwama attack

इमरान खान के बयान पर विदेश मंत्रालय का सख्त जवाब, पुलवामा आतंकियों पर तत्काल कार्रवाई करे पाक

नई दिल्ली: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के सबूत वाले बयान पर भारत ने करारा जवाब दिया है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि इमरान खान के बयान से कोई हैरानी नहीं हुई। इमरान खान ने पुलवामा हमले की निंदा तक नहीं की और जैश-ए-मोहम्मद के दावे को नजरअंदाज कर दिया। मंत्रालय ने साफ कहा कि पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली क्या यह सबूत नहीं है। यह हर कोई जानता है कि जैश का सरगना मसूद अजहर पाकिस्तान में रहता है।
https://twitter.com/ANI/status/1097846440699678720?ref_src=twsrc%5Etfw

पाकिस्तान आतंकवाद का केंद्र

विदेश मंत्रलाय के प्रवक्ता रविश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान कह रहा है कि वो खुद आतंक से सबसे ज्यादा पीड़ित है तो यह बात सच्चाई से परे है। पूरी दुनिया जानती है कि पाकिस्तान आतंकवाद का केंद्र है। पाकिस्तान में जैश और उसके सरगना मसूद अजहर का ठिकाना है। हाफिज सइद के साथ पाकिस्तान के मंत्री मच साझा कर रहे हैं। पाकिस्तान का झूठ बेनकाब हो चुका है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत का लोकतंत्र दुनिया के लिए एक नजीर है। इस बात को पाकिस्तान कभी नहीं समझेगा। पाकिस्तान विश्व को भ्रमित करना बंद करे और पुलवामा हमले के जिम्मेदार आतंकियों के खिलाफ सख्त कदम उठाए।

https://twitter.com/ANI/status/1097846448857669632?ref_src=twsrc%5Etfw
मुंबई हमले के आतंकियों पर कार्रवाई नहीं

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रविश कुमार ने कहा कि मुंबई हमले के सारे सबूत पाकिस्तान को सौंप दिए गए हैं। लेकिन 10 सालों से यह केस आगे नहीं बढ़ा। पठानकोट हमले पर भारत ने डोजियर सौंपे इसपर भी आतंकियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई।
https://twitter.com/ANI/status/1097846443161792513?ref_src=twsrc%5Etfw
भारत आतंक और हिंसा मुक्त माहौल में बात करने को तैयार

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने इसपर बातचीत करने को कहा है लेकिन भारत पहले ही इस पर अपना रुख साफ कर चुका है कि भारत पाकिस्तान से बातचीत आतंक और हिंसा मुक्त माहौल में करने को तैयार है।’
इमरान खान ने भारत से सबूत देने को कहा

बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के पांच दिन बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि भारत हमें सबूत दे तो हम आतंक के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। इमरान खान ने कहा कि हिंदुस्तान पुलवामा हमले को लेकर बिना किसी आधार के पाकिस्तान के ऊपर इल्जाम लगा रहा है। भारत सबूत दे तो हम इस मामले पर पूरी कार्रवाई करेंगे। साथ ही इमरान खान ने दबी जुबान में भारत को धमीक भी दी। इमरान ने कहा कि भारत हमला किया गया तो पाकिस्तान इसका माकूल जवाब देगा।
https://twitter.com/ANI/status/1097846446974369792?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो