कोरोना मरीज के संपर्क में आया RML ​हॉस्पिटल का मेडिकल स्टॉफ, डॉक्टर और नर्स क्वारंटाइन

  • देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच बड़ी खबर सामने आई
  • दिल्ली के RML हॉस्पिटल में कुछ डॉक्टर्स कोरोना मरीज के संपर्क में आए
  • डॉक्टर्स, नर्स और मेडिकल स्टॉफ समेत मरीजों को क्वारंटाइन कर दिया गया

नई दिल्ली। देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण ( Coronavirus in india ) के बीच बड़ी खबर सामने आई है। दिल्ली के राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल ( Ram Manohar Lohia Hospital ) में कुछ डॉक्टर्स कोरोना मरीज के संपर्क में आ गए हैं। जिसके बाद डॉक्टर्स, नर्स और मेडिकल स्टॉफ समेत कुछ मरीजों को क्वारंटाइन ( Quarantine) कर दिया गया है। आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) से संक्रमित 23 नए मरीजों की पहचान हुई है। इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना वायरस के 72 मरीज हो चुके हैं।

कोरोना वायरस: केजरीवाल बोले— मकान मालिक न करें जबरदस्ती, गरीब नहीं दे पाए तो सरकार देगी तीन माह का किराया

भारत मे? कोरोना वायरस ? का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है। हर रोज इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या अब तक 1024 हो गई है। जबकि देश में अभी तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 86 लोग इस बीमारी से निजात पा चुके हैं या इनको अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। उधर विश्व भर में इस बीमारी की चपेट में 6 लाख 45 हजार 956 लोग आ चुके हैं। जिसमे कि 29, 979 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें 49,644 नये मामले शामिल हैं। अकेले अमेरिका में 116,326 मामले आ चुके हैं। जिसमें से 1,943 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना पॉजिटिव निकले कर्नल रैंक के डॉक्टर, कोलकाता के मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती

इटली में भी 92,472 लोग इस बीमारी से प्रभावित हुए हैं , जिसमे 10,023 लोगों इस बीमारी की वजह से दम तोड़ चुके हैं। चीन में बीमारी धीरे धीरे कंट्रोल में आती दिख रही है। चीन में अब तक 81,394 लोग इस बीमारी की चपेट में आये हैं , जिसमे 3,295 लोग दम तोड़ चुके हैं। अच्छी बात है कि यहां पिछले 24 घन्टे में सिर्फ 54 नये मामले सामने आए हैं। स्पेन में इस वायरस की चपेट में अब तक 72,248 लोग आ चुके हैं । जिमसें की 5,812 लोग मौत की मुँह में समा चुके हैं।

कोरोना से जंग के लिए भारत में 21 नहीं, 49 दिन का लॉकडाउन जरूरी: रिसर्च

जर्मनी में 56,202 मामले सामने आए , जिमसें 403 लोगों की मौत हो चुकी है। ईरान में 35,408 मामले सामने आए हैं , जिसमें 2,517 लोगों की मौत हो चुकी है। फ्ऱांस में भी इस बीमारी से पीड़ित लोगों की संख्या 32,964 पहुंच गई है। यहां1,995 लोगों की मौत हो चुकी है। घातक कोरोनावायरस मामलों में महाराष्ट्र और केरल, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के अलावा आंध्र प्रदेश, पंजाब, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, चंडीगढ़ और जम्मू और कश्मीर जैसे राज्यों में उछाल देखा गया। तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और राजस्थान में भी कई मामले सामने आए। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, हवाई अड्डे पर 15,24,266 यात्रियों की जांच की गई है।

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned