scriptकरतारपुर कॉरिडोर: भारत ने पाक से हर दिन 5000 श्रद्धालुओं को बिना वीज जाने की मांगी अनुमति, 2 अप्रैल को फिर बैठक | meeting between india and pakistan on Kartarpur Corridor | Patrika News
विविध भारत

करतारपुर कॉरिडोर: भारत ने पाक से हर दिन 5000 श्रद्धालुओं को बिना वीज जाने की मांगी अनुमति, 2 अप्रैल को फिर बैठक

करतारपुर कॉरिडोर को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच बैठक
कॉरिडोर का काम आगे बढ़ाने पर बनी सहमति
दो अप्रैल को फिर होगी दोनों देशों के बीच बैठक

नई दिल्लीMar 14, 2019 / 09:01 pm

Kaushlendra Pathak

Kartarpur Corridor

करतारपुर कॉरिडोर पर भारत-पाकिस्तान के बीच बनी सहमति, 2 अप्रैल को फिर होगी बैठक

नई दिल्ली। करतापुर कॉरिडोर को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच अटारी-वाघा बॉर्डर पर अहम बैठक हुई। इस बैठक में कॉरिडोर को शुरू करने को लेकर चर्चा की गई। बैठक के बाद दोनों देशों के प्रतिनिधियों की ओर से संयुक्त बयान दिया गया। दोनों देशों के अधिकारियों का कहना है कि बैठक में करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को दी जाने वाली सुविधाओं पर चर्चा हुई। इसके अलावा दर्शन करने के लिए की जाने वाली व्यवस्थाओं पर भी बात-चीत की गई। इस दौरान भारत ने पाकिस्तान से करतारपुर गुरुद्वारे के लिए हर रोज 5000 श्रद्धालुओं को बिना वीजा जाने की अनुमति देने की भी मांग की। हालांकि, पाकिस्तान की ओर से इस पर कोई बयान नहीं आया है।
https://twitter.com/ANI/status/1106126971170377728?ref_src=twsrc%5Etfw
दो अप्रैल को फिर होगी करतारपुर कॉरिडोर पर बैठक

गुरुवार को बैठक के कहा गया कि भारत-पाकिस्तान करतारपुर कॉरिडोर को लेकर काफी उत्साहित हैं। इस कॉरिडोर को किस तरह संचालित किया जाएगा, इस पर दोनों देशों के अधिकारियों के साथ चर्चा हुई। दोनों देशों का कहना है कि जल्द से जल्द कॉरिडोर का काम पूरा हो इसकी पूरी कोशिश की जा रही है। इसके अलावा दोनों देशों ने समझौते के कई पहलुओं पर चर्चा किया और अपना विचार रखा। बयान में यह भी कहा गया है कि अगामी दो अप्रैल को एक बार फिर दोनों देशों के बीच बैठक होगी।
https://twitter.com/ANI/status/1106127172710920192?ref_src=twsrc%5Etfw
नवंबर में रखी गई थी आधारशिला

गौरतलब है कि कॉरिडोर डेरा बाबा नानक से पाकिस्तान के करतारपुर के बीच बनना है। नवंबर, 2018 में भारत और पाकिस्तान ने इस कॉरिडोर के अपने-अपने क्षेत्र में निर्माण की आधारशिला रखी थी। पाकिस्तान विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने भारतीय उच्चायुक्त से इस कॉरिडोर पर अगली चर्चा के लिए भारतीय दल को 28 मार्च को पाकिस्तान भेजने का आग्रह भी किया था।

Home / Miscellenous India / करतारपुर कॉरिडोर: भारत ने पाक से हर दिन 5000 श्रद्धालुओं को बिना वीज जाने की मांगी अनुमति, 2 अप्रैल को फिर बैठक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो