मेहुल चौकसी का एक और घोटाला से केंद्रीय कानून मंत्री के अजीब बयान तक 10 बड़ी खबरें

मेहुल चौकसी का एक और घोटाला से केंद्रीय कानून मंत्री के अजीब बयान तक 10 बड़ी खबरें

  • करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी
  • पठानकोट में सर्च ऑपरेशन का दूसरा दिन, एयरबेस हाई अलर्ट पर
  • दिल्ली: ऑड-ईवन के दौरान बदल सकती है ऑफिस टाइमिंग

चीन के साथ भारत ने PAK को पढ़ाया कूटनीति का पाठ

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की दो दिवसीय भारत यात्रा खत्म हो गई है। चीनी राष्ट्रपति के साथ इस अहम रणनीतिक मुलाकात के जरिए भारत ने पाकिस्तान को बड़ी कूटनीतिक मात दी है। दोनों राष्ट्राध्यक्षों के बीच व्यापार, निवेश, मानसरोवर यात्रा, पर्यटन जैसे मुद्दों पर बात हुई। लेकिन इस दौरान कश्मीर मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं हुई। विदेश सचिव ने कहा कि भारत पहले भी कह चुका है कश्मीर भारत का आंतरिक मसला है और इसमें किसी किस्म की दखलंदाजी भारत को मंजूर नहीं है।

करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

करतारपुर कॉरीडोर पर चल रही चर्चाओं पर विराम लग गया है और यह तय हो गया है कि करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने शनिवार को ट्वीट कर यह आधिकारिक जानकारी दी और लिखा कि पीएम मोदी 8 नवंबर को उद्घाटन करेंगे।

धारा 370 हटाने के बाद मोबाइल सेवा को लेकर बड़ा फैसला

जम्मू-कश्मीर में सोमवार से पोस्टपेड मोबाइल सेवा बहाल हो जाएगी। 70 दिनों बाद रात 12 बजे से घाटी में ये सेवाएं बहाल होंगी। बता दें कि घाटी में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पांच अगस्त से संचार सेवाओं पर पाबंदी लगा दी गई थी। पोस्टपेड मोबाइल सेवाओं की बहाली को लेकर आज मुख्य सचिव रोहित कंसल ने जानकारी दी है। रोहित कंसल ने कहा कि प्रतिबंध घाटी में लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर लगाया गया था।

भगोड़े मेहुल चोकसी ने पंजाब एंड सिंध बैंक को लगाया 44 करोड़ का चूना: रिपोर्ट

सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब और सिंध बैंक ने शनिवार को एक रिपोर्ट जारी की है। रिपोर्ट के अनुसार भगोड़े आरोपी मेहुल चौकसी बैंक का 44 करोड़ रुपए का लोन को वापस लौटाने में विफल रहा है। बैंक ने एक नोटिस जारी करके मोहुल चौकसी को विलफुल डिफॉल्टर घोषित किया है। साथ ही लोन को वसूलने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

पठानकोट में सर्च ऑपरेशन का दूसरा दिन, एयरबेस हाई अलर्ट पर

पंजाब के अलग-अलग इलाकों से जब्त हथियारों के कारण के सुरक्षा एजेंसियों का पठानकोट, गुरदासपुर और बटाला में लगातार दूसरे दिन भी सर्च ऑपरेशन जारी है। इस सर्च ऑपरेशन में सुरक्षा एजेंसियों के 5,000 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। सुरक्षा एजेंसियों के पास ऐसी सूचना है कि आईएसआई ने ड्रोन से हथियारों के साथ-साथ गोला-बारूद भी भेजा है। पठानकोट एयरबेस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। खुफिया इनपुट है कि त्योहार के सीजन में आतंकी हमला हो सकता है।

केंद्रीय कानून मंत्री ने मंदी को लेकर दिया अजीब तर्क

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंदी को लेकर अजीबोगरीब तर्क दिया है। उन्होंने आर्थिक मंदी को फिल्मों की कमाई से जोड़ दिया है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि तीन-तीन फिल्में करोड़ों का कारोबार कर रही हैं, तो फिर देश में मंदी कहां है। मुंबई में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि देश में मोबाइल, मेट्रो और सड़कें बन रही हैं, जिससे लोगों को रोजगार मिल रहा है। हमारी अर्थव्यवस्था का आधारभूत ढांचा मजबूत है और महंगाई दर नियंत्रण में हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि FDI सबसे ऊंचे स्तर पर है।

'वॉर' के आगे फीकी पड़ी प्रियंका की 'द स्काई इज पिंक'

ऋतिक-टाइगर की 'वॉर' के आगे प्रियंका चोपड़ा की फिल्म 'द स्काई इज पिंक फीकी पड़ गई। देसी गर्ल और फरहान अख्तर की यह फिल्म 11 अक्टूबर को रिलीज हुई है। ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि यह फिल्म 'वॉर' के कलेक्शन की रफ्तार को रोक सकती है लेकिन हुआ ठीक उल्टा। 'वॉर' के दसवें दिन के कलेक्शन के आगे 'द स्काई इज पिंक' पहले दिन ही बॉक्स ऑफिस पर कमजोर नजर आई।

दिल्ली: ऑड-ईवन के दौरान बदल सकती है ऑफिस टाइमिंग

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने 4 से 15 नवंबर तक लागू होने वाली ऑड-ईवन स्कीम में इस बार महिलाओं को छूट देने का ऐलान किया है। केजरीवाल ने महिला सुरक्षा को ध्यान में रखकर यह निर्णय लिया है। साथ ही केजरीवाल सरकार ऑड-ईवन के दौरान दफ्तरों की टाइमिंग में भी फरेबदल करने पर विचार कर रही है। हालांकि, अभी तक इस पर निर्णय नहीं लिया है। इस बार की ऑड-ईवन स्कीम में केजरीवाल सरकार निजी CNG वाहनों को भी छूट नहीं देने का निर्णय लिया है।

किसी को नहीं देंगे बाबरी मस्जिद की जमीन: AIMPLB

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) ने राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले में कोर्ट से बाहर किसी भी तरह का समझौता करने से इनकार किया है। शनिवार को लखनऊ में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की कार्यकारी समिति की बैठक हुई। मोहम्मद राबे हुसैनी नदवी की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद जारी बयान में कहा गया कि राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले में कोर्ट के बाहर फैसला नहीं हो सकता है। मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अनुसार इस मामले में कानूनी प्रक्रिया अपने अंतिम चरण में है। बाबरी मस्जिद की जमीन किसी भी विपक्षी पार्टी को नहीं दी जाएगी।

कोहली टेस्ट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने

दक्षिण अफ्रीका के साथ पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दोहरा शतक जड़ रिकॉर्ड की झड़ी लगा दी। कोहली ने इस मैच में नाबाद 254 रन बनाए। भारत ने इस मैच में अपनी पहली पारी पांच विकेट के नुकसान पर 601 रनों पर घोषित कर दी। कोहली का टेस्ट में यह सातवां दोहरा शतक है और वह भारत की तरफ से टेस्ट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned