scriptमेहुल चौकसी शारीरिक रूप से फिट नहीं, वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए बयान लिया जाए | Mehul is not fit , statement can taken through video confrencing | Patrika News

मेहुल चौकसी शारीरिक रूप से फिट नहीं, वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए बयान लिया जाए

Published: Nov 17, 2018 04:20:30 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

मुंबई कोर्ट में शनिवार को ईडी द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान भगोड़े मेहुल चोकसी के वकील ने कहा

mehul

मेहुल चौकसी शारीरिक रूप से फिट नहीं, वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए बयान लिया जाए

मुंबई। मुंबई कोर्ट में शनिवार को ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान भगोड़े मेहुल चोकसी के वकील ने कहा है कि चौकसी अभी यात्रा के लिए शारीरिक रूप से फिट नहीं हैं। इसलिए वह भारत आने में असमर्थ हैं। उन्हें डॉक्टरों ने आराम करने की सलाह दी है।दरअसल, ईडी ने कोर्ट से चोकसी को ‘भगोड़ा आर्थिक अपराधी’ घोषित करने का अनुरोध किया था।वकील ने कहा, अदालत चाहे तो उनसे वीडियो कॉफ्रेंसिक के जरिए या टीम भेजकर बयान ले सकती है। इससे पहले चौकसी ने भारत में जान के खतरे का हवाला दिया था। वकील ने आगे कहा कि ऐसा नहीं तो फिर तीन महीने इंतजार कीजिए, अगर उनकी तबीयत सुधरती है तो वह अपना बयान दर्ज कराने के लिए आएंगे।
सहयोग करने का भरोसा दिया है

गौतलब है कि भगोड़ा कारोबारी मेहुल चोकसी को भारत लाने की दिशा में सकारात्मक प्रगति हो रही है। पीएनबी में 13000 करोड़ रुपये से ज्यादा के घोटाले में चोकसी भी एक मास्टरमाइंड है। गौरतलब है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज सितंबर महीने में संयुक्त राष्ट्र महासभा की 73वीं बैठक के इतर एंटिगुआ और बारबुडा के विदेश मंत्री ईपी चेट ग्रीन से मिली थीं। सुषमा ने उनसे चोकसी के प्रत्यर्पण का मुद्दा उठाया था। ग्रीन ने सुषमा को संदेश भेजा है कि उनके प्रधानमंत्री ने चोकसी के प्रत्यर्पण को लेकर पूरा सहयोग करने का भरोसा दिया है।
https://twitter.com/ANI/status/1063704960901279744?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो