scriptमौसम विज्ञानी वीके सोनी : दिल्ली में वायु प्रदूषण में सुधार के संकेत बहुत कम, सावधानी बरतने की जरूरत | Meteorologist VK Soni: Less signs of improvement in air pollution in Delhi, need to be careful | Patrika News

मौसम विज्ञानी वीके सोनी : दिल्ली में वायु प्रदूषण में सुधार के संकेत बहुत कम, सावधानी बरतने की जरूरत

locationनई दिल्लीPublished: Nov 13, 2020 03:07:49 pm

Submitted by:

Dhirendra

दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण का स्तर और खराब होने की आशंका।
दिल्लीवासी कम से कम अपने स्तर पर न दें प्रदूषण को बढ़ावा।

imd

दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण का स्तर और खराब होने की आशंका।

नई दिल्ली। दिल्ली एनसीआर में वायु प्रदूषण की स्थिति में अभी सुधार के संकेत नहीं हैं। भारतीय मौसम विभाग के पर्यावरण और अनुसंधान केंद्र प्रमुख डॉ वीके सोने ने कहा है कि दिल्ली की वायु गुणवत्ता बहुत खराब स्थिति में है। 14 नवंबर को वायु प्रदूषण और ज्यादा बढ़ने की आशंका है। प्रकाश पर्व दीपावली की वजह से बड़े पैमाने पर अतिरिक्त और जहरीली गैस का उत्सर्जन हो सकता है। इससे वायू गुणवत्ता सूचकांक और बदतर हो जाएगा। इसलिए लोगों इस बात का ध्यान रखें कि कम से कम अपने स्तर पर प्रदूषण को बढ़ावा न दें।
https://twitter.com/ANI/status/1327171071561252869?ref_src=twsrc%5Etfw
एक्यूआई बहुत खराब

बता दें कि दिल्ली एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से वायु प्रदूषण का स्तर बहुत खराब श्रेणी में है। आईएमडी और सीपीसीबी के वैज्ञानिकों के मुताबिक दिल्ली की स्थिति गंभीर बनी हुई है। सीपीसीबी के वैज्ञानिकों का कहना है कि दिल्ली में प्रति घंटे का एयर क्वालिटी इंडेक्स लगातार 350 से 400 के बीच बना हुआ है। यह बेहद खराब श्रेणी का प्रतीक है। खासकर राजधानी के व्यस्ततम इलाकों में शामिल आईटीओ, कॉमनेल्थ गेम्स, आईजीआई एयरपोर्ट, सफदरजंग एयरपोर्ट, द्वारका, मुखर्जी नगर, आनंद विहार, आरके पुरम, प्रगति मैदान के आसपास इन दिनों लगातार स्मॉग से ढकी होती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो