script#MeToo: नंदिता दास के पिता जतिन दास पर अब लेखिका ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, ट्वीट कर की कहानी बयां | #MeToo: Another allegation of sexual harassment on Jatin Das | Patrika News

#MeToo: नंदिता दास के पिता जतिन दास पर अब लेखिका ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, ट्वीट कर की कहानी बयां

locationनई दिल्लीPublished: Oct 17, 2018 06:19:38 pm

Submitted by:

Mohit sharma

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री और फिल्मकार नंदिता दास के पिता जनित दास पर एक और महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

news

#MeToo: नंदिता दास के पिता जतिन दास पर लगा यौन उत्पीड़न का एक और आरोप

नई दिल्ली। बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री और फिल्मकार नंदिता दास के पिता जनित दास पर एक और महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। पद्मभूषण कलाकार जतिन दास पर बुधवार को महिला लेखक गरुषा कटोच ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। कटोच के अनुसार जतिन दास ने 2013 में उन्हें जबरन किस करने की कोशिश की थी। उस समय वह उनके अधीन इंटर्न थीं। कटोच ने दास के घर पर दिसंबर 2013 की घटना का संदर्भ देते हुए ट्वीट किया कि जब वह 20 साल की थी, तब प्रसिद्ध चित्रकार ने उसका फायदा उठाने का प्रयास किया था। पांच साल बाद बहुत देर हो चुकी है, लेकिन अब बोलने का वक्त आ गया है।

बिहार में फिर पोस्टर वार, अब नीतीश बने ‘दशानन’ तो तेजस्वी राम

25 वर्षीय लेखिका ने कहा कि उन्होंने मुझे पकड़ा और जोर से जकड़कर लगभग किस करने का प्रयास किया। मैंने दूसरी ओर देखा, मेरी आंखों में आंसू थे, मुझे विश्वास है कि उन्होंने उसे (आंसू) देखा होगा। कटोच ने जेडी सेंटर ऑफ आर्ट में अपनी पहली इंटर्नशिप में दास के साथ अनुभव को साझा किया, जहां संस्थापक-अध्यक्ष चित्रकार के साथ उनके दैनिक अनुभव की शुरुआत असहजता के साथ हुई। कटोच ने दावा किया कि दास उन्हें एक दिन हौज खास के एशियाड गांव स्थित अपने घर ले गए और उन्हें एक अलग कमरा दिखाया, जहां दास ने उन्हें किस करने का प्रयास किया।

क्रिकेटर मोहम्‍मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने थामा कांग्रेस का हाथ, मुंबई से शुरू की सियासी पारी

कटोच ने कहा कि मैं अब क्यों बोल रही हूं? इसलिए नहीं, क्योंकि मैं पीड़िता हूं, इसलिए भी नहीं कि मेरा कोई एजेंडा है। मैं अब इसलिए बोल रही हूं, क्योंकि अगर कोई पुरुष या महिला कार्यस्थल पर इस स्थिति से गुजर रहे हैं तो वह मेरी गलती को न दोहराएं। उन्होंने कहा कि खुद पर शक, शक्तिशाली हस्ती होने का डर, समाज का डर या बाहर निकाले जाने का डर आपकी नियति नहीं है। बोलने के लिए पांच या 10 साल का वक्त मत लीजिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो