#MeToo movement: तनुश्री ने कहा शोषण के खिलाफ इस कैंपेन को चलाने के लिए ईश्वर ने किया प्रेरित

#MeToo movement: तनुश्री ने कहा शोषण के खिलाफ इस कैंपेन को चलाने के लिए ईश्वर ने किया प्रेरित

Anil Kumar | Updated: 16 Oct 2018, 04:32:45 PM (IST) इंडिया की अन्‍य खबरें

बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने कहा कि उसे लगता है कि #Mee Too कैंपेन हमारे धार्मिक शिक्षा का एक हिस्सा है।

मुंबई। दुनिया भर में यौन शोषण के खिलाफ चलाए जा रहे #Mee Too कैंपेन को भारत में जोर-शोर से फैलाने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने कहा कि उसे लगता है कि यह हमारे धार्मिक शिक्षा का एक हिस्सा है। दस वर्ष पहले के एक अनुभव के बाद कह सकती हूं कि मेरा करियर समाप्त हो गया। उसने आगे कहा 'मुझे लगता है कि जो होना था उसे शुरु करने के लिए भगवान ने मुझे प्रेरित किया।’ बता दें कि तनुश्री ने ये बातें मीडिया से बात करते हुई कही।

तनुश्री ने की नाना पाटेकर के लाई डिटेक्टर टेस्ट की डिमांड, कहा- भटका सकते हैं केस

तनुश्री ने नाना पर लगाया है यौन उत्पीड़न का आरोप

तनुश्री ने मीडिया से बात करते हुए आगे कहा कि जिस भी महिला के साथ ऐसा कुछ गलत हुआ उसने शर्म से उसे अपने दिल के अंदर ही दफन कर दिया। लेकिन ईसाई धर्म, बौद्ध धर्म, योगा और संयुक्त राज्य में #Mee Too कैंपने ने मुझे प्रेरित किया। इसलिए बीते महीने उन्होंने खुलासा किया कि बॉलीवुड अभिनेता नाना पाटेकर ने 2008 में एक फिल्म सेट पर उनके साथ यौन उत्पीडन किया था। तनुश्री ने कहा पाटेकर ने उनसे मांग की थी कि वह उनके साथ उसे एक रोमेन्टिक कॉमेडी हिन्दी गाना 'हॉर्न ओके प्लीज...' पर अन्तरंग डांस स्टेप करना है। जब उन्होंने इससे इनकार कर दिया तो आगे एक हिन्दू संगठनों से जुड़े कुछ सदस्यों ने उनकी गाड़ी पर हमला कर दिया। इतना ही नहीं उनलोगों ने उनकी गाड़ी के छत पर कुदते हुए आगे का सीसा तोड़ दिया। उसी दिन जब वह फिल्म छोड़कर आई और लोगों के बीच गई तो लोग उसपर तरह-तरह के आरोप लगा रहे थे। हिन्दू संगठन उनपर कानूनी कार्रवाई की बात कर रहे थे। इतना ही नहीं भारतीय मीडिया भी उसे बॉलीवुड को छोड़ने का दबाव बना रहे थे और कह रहे थे कि मुझे संयुक्त राज्य में ही जाकर बस जाना चाहिए। उसके बाद उसने फिल्म का एक भी सीन आगे नहीं किया।

#Metoo: तनुश्री ने बताई घटना के दिन की कहानी, नाना ने सबके सामने किया था बैड टच

मनसे ने दर्ज कराया है मानहानि का मामला

आपको बता दें कि नाना पाटेकर के वकील राजेंद्र शिरोदकर ने तनुश्री दत्ता को लीगल नोटिस भेजा है और कहा कि वे नाना से माफी मांग ले या फिर आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार रहें। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि किस तरह की कानूनी कार्रवाई के लिए नोटिस भेजा गया है। बता दें कि इसके अलावे महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने भी इसी महीने तनुश्री के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया है। मनसे प्रमुख राज ठाकरे के खिलाफ अभद्र टिप्पणी के लिए मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned