script#MeToo: stories about Men who were Harassment and assaulted | #MeToo: पुरुषों के साथ भी ज्यादती, सैफ अली खान-अध्ययन सुमन समेत कई लोगों का छलका दर्द | Patrika News

#MeToo: पुरुषों के साथ भी ज्यादती, सैफ अली खान-अध्ययन सुमन समेत कई लोगों का छलका दर्द

सोशल मीडिया पर पुरुष भी अपनी कहानी को बयां कर रहे हैं।

नई दिल्ली

Updated: October 15, 2018 11:51:46 am

नई दिल्ली। यह आवश्यक नहीं है कि दौलत और शौहरत की बुलंदी पर बैठे 'कामयाब' व्यक्ति में कोई खोट ना हो। होती हैं तभी तो उनकी बेहूदा हरकतें देर सवेर दुनिया के सामने आ ही जाती हैं। विश्व भर में स्त्रियां #MeToo मुहिम में अपने ऊपर हुई ज्यादती की बातें बता रही हैं। इस बीच ऐसे भी पुरुष सामने आएं हैं जो स्त्री-पुरुष दोनों के सताए हुए हैं। सोशल मीडिया पर पुरुषों का भी दर्द छलक रहा है।
Meetoo
Saifछलका पुरुषों का दर्द

सैफ अली खान: मशहूर बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान ने #MeToo कैंपेन का समर्थन करते 25 साल पहले हुए उत्पीड़न का खुलासा किया है। हालांकि उनका शारीरिक शोषण नहीं हुआ था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैफ अली खान ने कहा, ''अपने करियर में मैंने भी उत्पीड़न का सामना किया है, मगर यह जिस्मानी नहीं था। मुझे 25 साल पहले सताया गया था। इसके बारे में सोचकर मैं आज भी गुस्सा होता हूं। बहुत से लोग दूसरों को समझते नहीं हैं। दूसरों का दुख समझना बहुत मुश्किल है। मैं इसके बारे में बात नहीं करना चाहता हूं क्योंकि आज ये जरूरी नहीं है। आज हमें महिलाओं का ध्यान रखने की जरूरत है।'' साथ ही उन्होंने कहा जिन्होंने महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया है उन्हें इसका खामियाजा भुगतान पड़ेगा।
#MeToo: यौन शोषण के आरोपों में घिरे सुभाष घई बोले- मेरे सम्मान को ठेस पहुंचाने की कोशिश

Adhayanअध्ययन सुमन: किसी समय अभिनेत्री कंगना रानौत के साथ रहे एक्टर अध्ययन सुमन ने भी आपबीती सुनाई है। अध्ययन ने कंगना पर एक बार फिर से गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि रिलेशनशिप के दौरान कंगना ने उन्हें फिजिकली और इमोशनली खूब टॉर्चर किया। कंगना उन्हें पिटती थीं, गालियां देती थीं। उनके ऊपर काला जादू भी किया गया। अध्ययन ने ट्वीटर पर लिखा, ‘कई लोग मुझे बोल रहे हैं कि मैं भी अपनी #MeToo कहानी कहूं। उन्हें मैं कह रहा हूं कि दो साल पहले जब मैंने यह सब कहा था तो मुझे शर्मसार किया गया था, अपमान हुआ था। मेरे माता-पिता को नेशनल टीवी पर भला-बुरा सुनना पड़ा था। मुझे साफतौर पर संदेश दिया गया था कि जिस लड़के का करियर फ्लॉप है उसे अपनी बात कहने का कोई अधिकार नहीं है। न ही बुरे अनुभव वह बता सकता है।’
mummyब्रैंडर फ्रासर: 'ममी' फिल्म से मशहूर हुए हॉलीवुड अभिनेता ब्रैंडन फ्रासर ने इस साल फरवरी में फ्लिप बर्क पर यौन दुर्व्यवहार के आरोप लगाए। फ्लिप बर्क शक्तिशाली हॉलीवुड विदेश प्रेस एसोसिएशन के अध्यक्ष रह चुके हैं। ब्रैंडर ने कहा कि फ्लिप ने उसके साथ गलत हरकत की। मामला 2003 में बेवरली हिल्स होटल के भीड़भाड़ वाले क्षेत्र का बताया गया था। बर्क बताया इस घटना को उन्होंने हंसी मजाक में लिया। लेकि फ्रासर गंभीर थे।
rapएंथनी रेप: ‘‘स्टार ट्रेक: डिस्कवरी’’ के अभिनेता एंथनी रेप ने आरोप लगाया कि जब वह 14 साल के थे तब अभिनेता केविन स्पेसी ने उनके साथ यौन दुर्व्यवहार किया था। रेप ने स्पेसी पर जोर से जकड़ने का आरोप लगाए। यह घटना साल 1986 बताई गई। तब रेप स्पेसी के न्यूयॉर्क अपार्टमेंट में एक पार्टी में शामिल होने गए थे। रेप द्वारा इस बात का खुलासा करने के बाद स्पेसी ने ट्विटर पर माफी मांगी।
छात्र के साथ दरिंदगी: आम लोगों की बात करें तो एक सोशल नेटवर्किंग पर बात घटना को याद करते हुए एक शख्स ने लिखा, " कॉलेज में मेरा बलात्कार किया गया। मैं कॉलेज बार में गया। जहां पर एक करीब 40 वर्षीय महिला मेरे बराबर में आकर बैठ गई और मुझ से बातें करने लगी। इसके बाद पता नहीं उसने मुझे ड्रग दिया... मुझे याद नहीं। जिसके बाद मेरी आंख एक अजनबी घर में खुली। मैं आपत्तिजनक हालत में था। वह नहाने या किसी और काम के लिए उठीं। मैं रूम में अपने सामान के साथ छिप गया और वहां से भागकर पुलिस स्टेशन पहुंचा। पूरी घटना बताते हुए पुलिस रिपोर्ट दर्ज कराई।
rapeमहिला अधिकारी की बदनीयत: दिल्ली से सटे नोएडा के रहने वाले सुनील (काल्पनिक नाम) ने हमारे साथ बात करते हुए बताया कि वह नए-नए काम की तलाश में मुंबई पहुंचे थे। लिखने का शौक था तो टीवी इंडस्ट्री में नौकरी लगी। संस्थान में एक वरिष्ठ महिला अधिकारी भी थी जो टीवी का पूरा काम देखती थीं। सहकर्मी उनके बारे में काफी बातें करते थे। मगर वह ऐसी बातों को हंसी मजाक में उड़ा देते। एक दिन शादीशुदा महिला ने सुनील को अपने घर में किसी काम करने के लिए बुलाया। अपना लैपटॉप लेकर वह वहां पहुंचे तो महिला ने उनके साथ जबरदस्ती की। यहां तक की धमकी भी दी कि अगर वह उनके साथ संबंध नहीं बनाएंगे तो उनपर ही उलटा गंभीर आरोप लगा देंगी। सुनील ने बताया कि इस बात को सुनकर वह गुस्से में आ गए और महिला पर भड़क गए। उन्होंने कहा कि मैं डर तो गया था लेकिन परिवार के दिए संस्कारों की वजह से मुझमें ताकत आई और मैं निडर महिला से भिड़ गया। अपनी इज्जत बचाते हुए ऑफिस पहुंचा। दफ्तर पहुंचकर मैंने अन्य लोगों को मेल के माध्यम से इस पूरी घटना को बताया। जिसके बाद महिला और मुझे नौकरी से निकाल दिया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Cash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कततत्काल पैसों की जरुरत है? तो जानिए वो 25 बैंक जो दे रहे हैं सबसे सस्ता Personal LoanNew Maruti Alto का इंटीरियर होगा बेहद ख़ास, एडवांस फीचर्स और शानदार माइलेज के साथ होगी लॉन्चVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!प्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टइन 4 राशि की लड़कियां अपने पति की किस्मत जगाने वाली मानी जाती हैंToyoto Innova से लेकर Maruti Brezza तक, CNG अवतार में आ रही है ये 7 मशहूर गाड़ियां, जानिए कब होंगी लॉन्च

बड़ी खबरें

Assembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफासुरक्षा एजेंसियों की भुज में बड़ी कार्यवाही, 18 लाख के नकली नोटों के साथ डेढ़ किलो सोने के बिस्किट किए बरामदUP Assembly Elections 2022 : टिकट कटा तो बदली निष्ठा, कोई खोल रहा अपने नेता की पोल तो कोई दे रहा मरने की धमकीपीएम मोदी ने की जिला अधिकारियों से बात, बोले- आजादी के 75 साल बाद भी कई जिले रह गए पीछे, अब हो रहा अच्छा कामUP Election 2022 : कोविड अस्पताल के निरीक्षण के बहाने सीएम योगी ने भाजपा नेताओं को दिया जीत का मंत्रनेता प्रतिपक्ष की डीजीपी को चेतावनी, धरियावद थाने का स्टाफ नहीं हटाया तो धरने पर बैठूंगाजम्मू-कश्मीरः शोपियां एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, एक आतंकी ढेर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.