scriptमवेशी बेचकर कर खरीदा प्लेन का Ticket, फ्लाइट कैंसल होने पर नहीं मिला पैसा वापिस, फंस गए मजदूर | migrant workers sold cattle for air tickets | Patrika News

मवेशी बेचकर कर खरीदा प्लेन का Ticket, फ्लाइट कैंसल होने पर नहीं मिला पैसा वापिस, फंस गए मजदूर

locationनई दिल्लीPublished: May 27, 2020 02:06:08 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

Highlights
-कई प्रवासी मजदूरों की घर पहुंचने से पहले ही जान जा रही हैं
-कुछ पैदल निकल जा रहे हैं तो कुछ ट्रेन का टिकट करने पर भी नहीं पहुंच पा रहे हैं
– बंगाल के रहने वाले तीन मजदूरों ने घर पहुंचने के लिए अपनी मवेशियां बेचकर व कुछ उधार लेकर बड़ी मुश्किल से फ्लाइट के टिकट करवाए

मवेशी बेचकर कर खरीदा प्लेन का Ticket, फ्लाइट कैंसल होने पर नहीं मिला पैसा वापिस, फंस गए मजदूर

मवेशी बेचकर कर खरीदा प्लेन का Ticket, फ्लाइट कैंसल होने पर नहीं मिला पैसा वापिस, फंस गए मजदूर

नई दिल्ली. कोरोना वायरस के चलते पूरा देश लंबे समय तक के लिए लॉकडाउन है। इस लॉकडाउन में सबसे ज्यादा मुश्किल मजदूरों को हो रही है। जो रोज कमाने व खाने वाले हैं। एेसे में वे अपने घर की ओर प्रस्थान कर रहे है। इस दौरान कई प्रवासी मजदूरों की घर पहुंचने से पहले ही जान जा रही हैं। कुछ पैदल निकल जा रहे हैं तो कुछ ट्रेन का टिकट करने पर भी नहीं पहुंच पा रहे हैं। एक एेसा ही मामला सामने आया बंगाल के रहने वाले तीन मजदूरों ने घर पहुंचने के लिए अपनी मवेशियां बेचकर व कुछ उधार लेकर बड़ी मुश्किल से फ्लाइट के टिकट करवाए। पर दुर्भाग्यवश वे मजदूर फिर भी अपने घर नहीं पहुंच पाए।
बंगाल के रहने वाले तीन मजदूरों ने मुंबई से घर लौटने के लिए ट्रेन टिकट खरीदने की काफी कोशिश की थी, लेकिन कंफर्म टिकट नहीं मिल पाया था। ऐसे में इन मजदूरों ने मवेशियों को बेचकर उससे मिले पैसों से इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट टिकट बुक की थी। वे 25 मई को वे फ्लाइट से मुर्शिदाबाद लौटने वाले थे। हालांकि, यात्रा से कुछ घंटे पहले ही इंडिगो ने मुंबई-कोलकाता फ्लाइट कैंसिल कर दी। ऐसे में ये मजदूर मुंबई एयरपोर्ट पर ही फंसे रह गए।
10 हजार 200 में बेची मवेशियां

अंग्रेजी अखबार ने ट्वीटर पर पोस्ट करते हुए बताया कि इन मजदूरों में एक सोना मुल्ला के परिवार ने फ्लाइट टिकट के पैसों को बंदोबस्त करने के लिए अपने सारे मवेशी बेच दिए थे। मवेशियों को बेचकर कुल 10 हजार 200 रुपये मिले थे। इधर-उधर पैसे मांगकर मजदूरों ने 30,600 रुपये देकर तीन टिकट खरीदे थे।
नहीं मिला रिफंड

सोमवार को जब ये मजदूर फ्लाइड पकड़ने के लिए मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे, तो उनकी फ्लाइट कैंसिल हो चुकी थी। इसका उन्हें रिफंड भी नहीं किया गया। मुंबई एयरपोर्ट पर इन मजदूरों की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। यूजर्स इसपर तरह-तरह के कमेंट्स भी कर रहे हैं।
गौरतलब है कि सरकार ने कुछ दिनों पहले सीमित ट्रेन सेवा शुरू की है। 25 मई से डोमेस्टिक फ्लाइट्स (Domestic Flights) भी दोबारा चालू की गई हैं, लेकिन ऐन वक्त पर बिना कोई कारण बताए फ्लाइट्स कैंसिल होने की खबर भी आ रही हैं। इससे यात्रियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो