scriptस्वास्थ्य मंत्रालय ने सेहत को लेकर शेयर की ऐसी फोटो कि हो गया बवाल, देखिए डिलीट की गई पोस्ट | Ministry of Health posts a controversial photo in awareness message | Patrika News

स्वास्थ्य मंत्रालय ने सेहत को लेकर शेयर की ऐसी फोटो कि हो गया बवाल, देखिए डिलीट की गई पोस्ट

locationनई दिल्लीPublished: Apr 24, 2018 03:31:44 pm

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को एक ऐसा फोटो पोस्ट किया जिसे लेकर जमकर बवाल हुआ है।

Health Ministry
नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक ऐसा फोटो पोस्ट किया जिसे लेकर जमकर बवाल हुआ है। सेहत को लेकर इस फोटो के साथ खान-पान को लेकर ऐसी बात की गई थी, जिसे लेकर सोशल मीडिया यूजर्स जमकर भड़क गए। लोगों का गुस्सा देखते हुए इस फोटो को डिलीट कर दिया गया, लेकिन तब तक ट्विटर और इंस्टाग्राम पर इसके स्क्रीन शॉट वायरल हो चुके थे।
…इसलिए हुआ बवाल
दरअसल, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जो फोटो ट्वीट की थी उसमें मोटे और फिट शरीर की तुलना की गई थी। इनके जरिये स्वस्थ और अस्वस्थ जीवनशैली के लिए खानपान के अंतर को बताया गया था। साथ ही इसमें नॉनवेज को लेकर भी आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी। मोटे शरीर को अस्वस्थ जीवनशैली का प्रतीक बताते हुए लिखा कि इसमें जंक फूड है, इस तस्वीर में अंडे और मांस को भी दिखाया गया है। गौरतलब है कि अंडे और मांस को पौष्टिक भोजन में शुमार किया जाता है। सरकार ने इस तस्वीर के साथ संदेश दिया था कि स्वस्थ जीवन के लिए पोषक तत्व सबसे अच्छा साधन है।
बड़े-बड़े ब्रांड कर रहे हैं सेहत से खिलवाड़, पढ़िए काम की खबर

Controversial photo
सोशल मीडिया पर यूं बरसे लोग
स्वास्थ्य मंत्रालय ने बवाल होने के बाद यह फोटो डिलीट कर दिया, लेकिन स्क्रीन शॉट वायरल हो गए। इसके चलते सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर आक्रोश जताया। लोगों ने कहा कि जो अंडा पौष्टिक तत्वों का सबसे सस्ता स्रोत है, उसी को सरकार ने खराब बता दिया है।
बीफ पर भारत में बवाल के बीच हरियाणा सरकार ने बताया- यह आयरन का अच्छा स्त्रोत

खानपान पर पहले भी हो चुका है जमकर बवाल
आपको बता दें कि इससे पहले बीफ समेत खाने-पीने की कई चीजों पर देश में जमकर बवाल हो चुका है। बीफ को लेकर विवाद में तो कई जगह पर सांप्रदायिक तनाव की स्थिति भी बनी। जिन पर राजनीतिक हलकों से कई विवादित बयानों की झड़ी लग गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो