scriptमुंबई एयरपोर्ट बदसलूकी केसः CISF ने दिव्यांग मोदी पर ही लगाया आरोप | Misbehaving case at mumbai airport CISF aligation on virali Modi | Patrika News

मुंबई एयरपोर्ट बदसलूकी केसः CISF ने दिव्यांग मोदी पर ही लगाया आरोप

Published: Sep 09, 2019 06:26:01 pm

Mumbai airport बदसलूकी मामले में आया नया मोड़
CISF ने अब दिव्यांग विराली मोदी पर ही लगाया आरोप
विराली मोदी से तात्कालीन उड्डयन मंत्री भी मांग चुके हैं माफी

767167-airport-mumbai-110918.jpg
नई दिल्ली। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल मुंबी एयरपोर्ट पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ( CISF ) के जवानों पर बदसलूकी का आरोप लगाने वाली दिव्यांग मामले में एक नया मोड़ सामने आ गया है। इस मोड़ के सामने आने के बाद इस मामले को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है।
दरअसल इस मामलें में अब सीआईएसएफ ने विराली मोदी पर ही अनुचित भाषा के इस्तेमाल का आरोप लगाया है। सीआईएसएफ का कहना है कि विराली के एयरपोर्ट पहुंचने पर उनसे सिक्योरिटी जांच के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने सहयोग करने की बजाय गलत भाषा का इस्तेमाल किया।
मौसम वैज्ञानिकों ने जारी की बड़ी चेतावनी, अगले कुछ दिन इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बदरा

untitled-352-696x373.jpg
सीआईएसएफ के जवान ने कहा कि मैंने विराली से कहा था कि आपको सिक्योरिटी जांच के लिए खड़ा होना ही पड़ेगा। इसके लिए कर्मचारियों ने विराली की मदद की कोशिश भी की, लेकिन वह अनुचित भाषा का उपयोग करने लगीं।
यह है पूरा मामला
दरअसल यह घटना पिछले वर्ष नवंबर 2018 की है।

विराली मोदी करीब 13 वर्षों से लकवे से ग्रसित हैं।

पिछले साल नवंबर में मुंबई एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी चेक के दौरान व्हील चेअर पर बैठीं दिव्यांग विराली मोदी को सीआईएसएफ जवानों ने खड़ा होने के लिए कहा था।
इस मामले में विराली ने महिला अधिकारी पर आरोप लगाया था कि उन्होंने खड़े होने में असमर्थता जताई बावजूद अधिकारी नहीं मानी और जबरदस्ती खड़ा करने पर जोर दिया।

दिव्यांगों के अधिकार की लड़ाई लड़ने वाली विराली ने आरोप लगाया था कि इससे उन्हें काफी दर्द झेलना पड़ा।
दिव्यांग के साथ एयरपोर्ट पर हुई इस तरह की घटना ने काफी तूल पकड़ा और तत्कालीन नागरिक उड्डयन मंत्री जयंत सिन्हा ने ट्वीटर पर ही विराली से माफी मांगी थी।


केंद्रीय मंत्री सिन्हा ने सीआईएसएफ को मामले की जांच के आदेश दिए थे।
हालांकि तब भी सीआईएसएफ ने आरोपों को सिरे से नकार दिया था।

सीआईएसएफ की ओर से कहा गया था कि महिला अधिकारी विराली से अच्छे से पेश आईं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो