scriptपार्टी विरोधी गतिविधियों पर विधायक अदिति सिंह कांग्रेस से निलंबित, प्रियंका गांधी पर की थी टिप्पणी | MLA Aditi Singh suspended from Congress on anti-party activities | Patrika News

पार्टी विरोधी गतिविधियों पर विधायक अदिति सिंह कांग्रेस से निलंबित, प्रियंका गांधी पर की थी टिप्पणी

locationनई दिल्लीPublished: May 21, 2020 05:07:11 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

Highlights

प्रवासी मजदूरों के लिए बसें लगाने को लेकर अपनी ही पार्टी पर उठाई उंगली
अदिति (MLA Aditi Singh) पहले भी केंद्र सरकार और योगी सरकार का लेती रही हैं पक्ष
पार्टी ने अदिति के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई भी शुरू की

aditi_singh_nilambit.jpg
अनुशासनहीनता के आरोप में कांग्रेस (Congress) ने रायबरेली के सदर क्षेत्र की युवा विधायक अदिति सिंह को पार्टी से निलंबित कर दिया है। अदिति सिंह ने कांग्रेस की ओर से प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए लगाई गई बसों के मामले को लेकर अपनी ही पार्टी पर उंगली उठाई थी। कांग्रेस ने इसे अनुशासनहीनता मानाते हुए अदिति के खिलाफ कार्रवाई की है।
Lockdown 4.0: सोमवार से शुरू होंगी घरेलू उड़ानें

प्रियंका गांधी की आलोचना की

रायबरेली से कांग्रेस की विधायक अदिति सिंह ने प्रवासी मजदूरों के लिए बसें लगाने के मामले पर भाजपा का पक्ष लेते हुए अपनी पार्टी पर टिप्प्णी की थी। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की आलोचना करते हुए कहा था कि- इस संकट की घड़ी में निम्न स्तर की राजनीति की क्या जरूरत थी। कांग्रेस ने इसे गंभीरता से लिया और उसे पार्टी की महिला विंग के महासचिव पद से निलंबित कर दिया। अदिति के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है।
पहले भी उठा चुकी हैं अपनी पार्टी पर उंगली

बता दें, अदिति सिंह इससे पहले भी केंद्र की नरेंद्र मोदी तथा उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के कार्य की सराहना करती रही हैं। इसके चलते वे कई बार अपनी ही पार्टी पर भी उंगली उठाती रही हैं। जानकारों का मानना है कि कांग्रेस का गढ़ रही रायबरेली संसदीय सीट पर अदिति सिंह को भाजपा की ओर से पोषित किया जा रहा था।
प्रवासी मजदूरों के लिए अखिल भारतीय स्तर पर जल्द शुरू होगा हेल्पलाइन नंबर

‘विधायक पद से अयोग्य करार देने का अनुरोध’

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और रायबरेली के प्रभारी केएल शर्मा ने अदिति के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हए कहा कि- अदिति ने पिछले साल पार्टी व्हिप का उल्लंघन किया था। विधानसभा में उनके खिलाफ एक नोटिस दिया गया था, जो अभी लंबित है। विधायक अदिति सिंह ने नोटिस का जवाब नहीं दिया था। उसके बाद लॉकडाउन के कारण कार्रवाई भी लंबित है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने अदिति को विधायक पद से अयोग्य करार देने का भी अनुरोध किया है।
राहुल गांधी से शादी को लेकर उड़ी थी अफवाह!

गौर हो, विधायक स्वर्गीय अखिलेश सिंह की बेटी अदिति सिंह 2017 में पहली बार विधायक चुनी गई थीं। वे अपने क्षेत्र में लोकप्रिय हैं और गांधी परिवार की करीबी मानी जाती हैं। योगी सरकार ने अदिति सिंह को वाइ श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई हुई है। पिछले साल ही अदिति की शादी पंजाब से कांग्रेस के विधायक अंगद सैनी से हुई थी। इससे पहले राहुल गांधी से शादी को लेकर भी अफवाह उड़ी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो