script

टाइम मैगजीन की इंटरनेट स्टार सूची में शामिल हुए प्रधानमंत्री मोदी

Published: Mar 17, 2016 04:09:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

टाइम मैगजीन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इंटरनेट पर सबसे ज्यादा प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची में शामिल किया

modi

modi

नई दिल्ली। प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इंटरनेट पर सबसे ज्यादा प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची में शामिल किया है। टाइम ने इंटरनेट पर 30 सबसे प्रभावी व्यक्तियों की सूची जारी करते हुए कहा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का नेता इंटरनेट स्टार भी है। उनके Twitter पर एक करोड़ 80 लाख से ज्यादा फॉलोअर है और उन्हें फेसबुक पर तीन करोड़ 20 लाख से ज्यादा लाइक मिले हैं।

टाइम की इस सूची में अमरीका के राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी के दावेदार डोनाल्ड ट्रंप, रियलिटी टीवी स्टार किम कारदाशियां और उनके पति कान्ये वेस्ट, लेखिका जे के रॉलिंग और स्टार फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो शामिल हैं। पत्रिका ने मोदी के Twitter पर अचानक लाहौर यात्रा की घोषणा जैसी कई कूटनीति के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल करने का हवाला दिया है। पत्रिका ने कहा कि अपने समकालीन व्यक्तियों की तरह मोदी खबरें बताने और कूटनीति के लिए अक्सर सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते है।

उदाहरण के तौर पर क्रिसमस पर मोदी ने tweet किया कि वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को उनके 66वें जन्मदिन पर मुबारकबाद देने लाहौर जाएंगे। टाइम ने मोदी द्वारा अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी को बधाई देने का भी जिक्र किया है। टाइम की सूची में ब्रिटिश हास्य कलाकार जेम्स कॉर्डोन और म्यूजिक प्रोड्यूसर डीजे खालिद भी शामिल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो