scriptपुलवामा हमले के बाद मोदी सरकार का बड़ा फैसला, अब सड़क नहीं हवाई रास्ते से जाएंगे जवान | Modi Government Approved Air travel Central Armed Paramilitary Forces | Patrika News

पुलवामा हमले के बाद मोदी सरकार का बड़ा फैसला, अब सड़क नहीं हवाई रास्ते से जाएंगे जवान

locationनई दिल्लीPublished: Feb 21, 2019 06:27:18 pm

Submitted by:

Mohit sharma

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुई आतंकी हमले के बाद केंद्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला।
केंद्र सरकार के फैसले के अनुसार अब सुरक्षाबलों को सड़क के रास्ते यात्रा नहीं कराई जाएगी।
केंद्र ने यह फैसला सुरक्षाबलों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया है।
दिल्ली से श्रीनगर, श्रीनगर से दिल्ली, जम्मू से श्रीनगर और श्रीनगर से जम्मू सेक्टर के लिए हवाई यात्राएं करेंगे।
केंद्र सरकार के आदेश में आईटीबीपी, एसएसबी और एनएसजी, असम रायफल्स, बीएसएफ, सीआरपीएफ को रखा गया है।

news

पुलवामा हमले के बाद मोदी सरकार का बड़ा फैसला, अब सड़क ने हवाई रास्ते से जाएंगे जवान

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुई आतंकी हमले के बाद केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। केंद्र सरकार के फैसले के अनुसार अब सुरक्षाबलों को सड़क के रास्ते यात्रा नहीं कराई जाएगी। जवान अब जम्मू से श्रीनगर हवाई यात्रा करेंगे। केंद्र ने यह फैसला सुरक्षाबलों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया है। गृह मंत्रालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि केंद्रीय पैरामिलिट्री फोर्स के जवान अब दिल्ली से श्रीनगर, श्रीनगर से दिल्ली, जम्मू से श्रीनगर और श्रीनगर से जम्मू सेक्टर के लिए हवाई यात्राएं करेंगे।

 

https://twitter.com/ANI/status/1098499598950244353?ref_src=twsrc%5Etfw

केंद्र सरकार के आदेश में आईटीबीपी, एसएसबी और एनएसजी, असम रायफल्स, बीएसएफ, सीआरपीएफ को रखा गया है। आदेश में कहा गया है कि जो जवान अपनी ड्यूटी से लौट रहा हो, उसका स्थानातंरण हुआ हो या फिर अवकाश के बाद अपने घर से लौट रहा हो। ऐसी स्थिति में उनको जम्मू बेस कैंप से श्रीनगर हवाई रास्ते से ही भेजा जाएगा। आपको बता दें कि पहले हवाई यात्रा की सुविधाएं केवल सीनियर रैंक के अफसरो को ही दी जाती थी। केंद्र सरकार के इस फैसले से लगभग 7 लाख 80 हजार जवानों को लाभ मिलेगा।

https://twitter.com/ANI/status/1098499902169104384?ref_src=twsrc%5Etfw
आपको बता दें कि पिछले दिनों पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए थे। यह हमला सीआरपीएफ के काफिले पर किया गया था। आतंकी 200 किलो विस्फोटक से लदी अपनी कार जवानों के काफिले के बीच ले आया था, जिसके बाद उसने कार को जवानों की गाड़ी को टक्कर मारकर हमला कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो