scriptमोदी सरकार का बड़ा फैसला, जम्मू-कश्मीर में CRPF की अतिरिक्त 100 कंपनियों की होगी तैनाती | Modi government's decision to be deployed for additional 100 companies | Patrika News

मोदी सरकार का बड़ा फैसला, जम्मू-कश्मीर में CRPF की अतिरिक्त 100 कंपनियों की होगी तैनाती

locationनई दिल्लीPublished: Feb 23, 2019 09:24:26 pm

Submitted by:

Anil Kumar

पुलवामा हमले के बाद केंद्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला
जम्मू-कश्मीर में अतिरिक्त सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की तैनाती का लिया फैसला
जम्मू-कश्मीर में सीएपीएफ की 100 कंपनियों की होगी तैनाती

CRPF के जवान

मोदी सरकार का बड़ा फैसला, जम्मू-कश्मीर में CRPF की अतिरिक्त 100 कंपनियों की होगी तैनाती

नई दिल्ली। पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से केंद्र सरकार सुरक्षा को लेकर सतर्क हो गई है। लिहाजा पाकिस्तान पर कार्रवाई करने के साथ-साथ आत्मरक्षा के लिए कई कदम उठाने पर विचार कर रही है और उसके लिए प्लान भी बना रही है। इसी कड़ी में मोदी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। दरअसल केंद्र ने जम्मू एवं कश्मीर में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की अतिरिक्त 100 कंपनियों को फौरी तौर पर तैनात करने का फैसला किया है। इस संबंध में गृह मंत्रालय ने यह जानकारी दी है।

दिल्ली में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी से की मुलाकात, एक घंटे के बाद बैठक खत्म

गृहमंत्रालय ने जारी किया पत्र

आपको बता दें कि गृह मंत्रालय ने एक पत्र भेजकर शुक्रवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के महानिरीक्षक (संचालन) को सभी अन्य बलों के साथ समन्वय कर तत्काल सुरक्षाबलों का मूवमेंट सुनिश्चित करने के लिए कहा है। मंत्रालय ने कहा है कि वह ‘अर्जेट स्तर पर’ सीआरपीएफ की 45 कंपनियों, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 35 कंपनियों, सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की 10 और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की 10 कंपनियों को तैनात कर रहा है। यह कदम दक्षिण, मध्य और उत्तरी कश्मीर क्षेत्रों में रात में मारे गए छापे के बाद उठाया गया है। छापेमारी में जमात-ए-इस्लामी नेता अब्दुल हमीद फय्याज सहित दर्जनों नेताओं को हिरासत में लिया गया है। जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के अध्यक्ष यासीन मलिक को भी हिरासत में ले लिया गया।

मोदी के इस मंत्री ने किया बड़ा खुलासा, पाकिस्तान को दे दिया अब तक का सबसे बड़ा झटका

चुनाव के लिए किया गया है तैनात

गृह मंत्रालय के जानकार सूत्रों ने कहा कि घाटी में अतिरिक्त कंपनियों की तैनाती करने का फैसला आगामी चुनावों पर नजर रखने, राज्य पुलिस बल को उनके चल रहे अभियानों में मदद करने और सुरक्षा की समीक्षा का पालन करने में मदद करने के लिए लिया गया है। प्रशासन ने संवेदनशील स्थानों पर और अधिक जवानों को तैनात करने का फैसला किया है। मालूम हो कि 14 फरवरी को पुलवामा में एक आत्मघाती आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद से पाकिस्तान और भारत में तनाव का माहौल है।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो