scriptबालाकोट स्ट्राइक को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर बोला हमला, कहा-राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल खड़े होते हैं | Modi government took advantage of Balakot Strike: congress | Patrika News

बालाकोट स्ट्राइक को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर बोला हमला, कहा-राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल खड़े होते हैं

locationनई दिल्लीPublished: Jan 18, 2021 05:18:26 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

अर्नब गोस्वामी के वॉटसऐप चैट का सहारा लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है।
इमरान खान ने कहा था कि मोदी सरकार आतंकवाद को लगातार बढ़ावा दे रही है।

randeep surjewala

रणदीप सिंह सुरजेवाला

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान अपनी नाकामयाबी पर पर्दा डालने के लिए भारत पर निशाना साधने में लगे हुए हैं। उन्होंने एक न्यूज चैनल के एडिटर और एंकर अर्नब गोस्वामी के वॉटसऐप चैट का सहारा लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है। इस चैट का हवाला देेकर इमरान खान ने कहा कि मोदी सरकार आतंकवाद को लगातार बढ़ावा दे रही है।
इमरान खान ने पीएम मोदी पर हमला बोलने के लिए अर्नब का लिया सहारा, इस बात का लगाया आरोप

इस मामले को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला का कहना है कि मुंबई पुलिस की चार्जशीट में जो वॉट्सऐप चैट सामने आई है, उससे राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल खड़े होते हैं। इस प्रकार की वित्तीय धोखाधड़ी हुई। उसमें देश के बड़े से बड़े पदों पर बैठे कौन से लोग शामिल थे। कैसे जजों को ख़रीदने की बात हुई और मंत्रिमंडल में कौन सा पद किसको मिलेगा। इसका निर्णय पत्रकारों द्वारा किया गया। ये सारी बातें हैं मुंबई पुलिस का आरोपपत्र एक हजार पन्नों का है और हम इसका अध्ययन कर रहे हैं। हम इस पर विस्तार से प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।
पाक पीएम इमरान खान के अनुसार मोदी सरकार ने बालाकोट एयरस्ट्राइक घटना का मीडिया के साथ मिलकर आम चुनावों में लाभ उठाया। इसके साथ इलाके को आग में झोंक दिया। अर्नब गोस्वामी के साथ बार्क के पूर्व सीईओ पार्थो दासगुप्ता के एक चैट में 26 फरवरी 2019 में बालाकोट एयर स्ट्राइक से तीन दिन पहले किसी बड़ी स्ट्राइक का वर्णन किया गया है।
भाजपा ने एयरस्ट्राइक का घरेलू चुनावों में फायदा लिया

इमरान खान ने कई ट्वीट कर वर्ष 2019 में यूनाइटेड नेशंस जनरल असेंबली में अपने भाषण का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने बालकोट की घटना का चुनावी फायदा लिया है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय समुदाय को तब भी यह कहा था कि भारत की सत्ताधारी पार्टी घरेलू चुनावों में फायदा उठाने के लिए बालाकोट संकट का इस्तेमाल करा था।
सरकार और मीडिया के बीच अनैतिक साठगांठ

इमरान खान ने एक भारतीय पत्रकार के चैट का हवाला देकर कहा कि मोदी सरकार और भारतीय मीडिया के बीच अनैतिक सांठगांठ है। उन्होंने चुनाव जीतने को लेकर पूरे इलाके को सैन्य संघर्ष की आग डाल दिया है। इमरान खान के अनुसार हमारे खिलाफ भारत की हर साजिश से पर्दा उठ गया है। अब भारत के मीडिया ने इसका खुलासा किया है। उन्होंने यह भी कहा कि मोदी सरकार के कारण भारत दुष्ट राष्ट्र में बदल गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो