scriptसर्जिकल स्ट्राइक दिवस को जोर-शोर से मनाने की तैयारी में मोदी सरकार, प्रसून जोशी लिख रहे हैं देशभक्ति गीत | Modi government will celebrate Surgical Strike Day | Patrika News

सर्जिकल स्ट्राइक दिवस को जोर-शोर से मनाने की तैयारी में मोदी सरकार, प्रसून जोशी लिख रहे हैं देशभक्ति गीत

locationनई दिल्लीPublished: Sep 22, 2018 12:13:27 pm

Submitted by:

Saif Ur Rehman

सर्जिकल स्ट्राइक दिवस देशभर के स्कूल, कॉलेजों में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

Surgical Strike Team Commando Sandeep Singh Killed In Encounter

Surgical Strike Team Commando Sandeep Singh Killed In Encounter

नई दिल्ली। 29 सितंबर को सर्जिकल स्ट्राइक दिवस मनाने की तैयारियां चल रही हैं। पाक अधिकृत कश्मीर में घुसकर दहशतगर्दे के खिलाफ सेना की सर्जिकल स्ट्राइस की दूसरी सालगिरह मोदी सरकार बड़े जोर-शोर से मनाने जा रही है। जिसका बड़ा प्लान तैयार किया गया है। देशभर के स्कूल, कॉलेजों में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। विश्‍वविद्यालय अनुदान आयोग ( यूजीसी) ने देश भर के विश्वविद्यालयों और उच्चतर शिक्षण संस्थानों को गुरुवार को निर्देश दिया कि 29 सितंबर की तारीख को ‘सर्जिकल स्ट्राइक दिवस’ के तौर पर मनाएं।
UGC का फरमान: देश के सभी कॉलेज 29 सितंबर को मनाएं सर्जिकल स्‍ट्राइक डे, शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने कसा तंज

टीवी-रेडियो के लिए एडवाइजरी!

इस बीच खबर आई है कि सर्जिकल स्ट्राइक की सालगिरह के जश्न को धूमधाम से मनाने और प्रचारित करने के मकसद से मोदी सरकार प्राइवेट न्यूज चैनल्स और रेडियो स्टेशन्स को भी जोड़ने का प्रयास कर रही है। वहीं, मीडिया में आई खबरों के अनुसार, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने गीतकार प्रसून जोशी से आग्रह किया है कि वह सर्जिकल स्ट्राइक दिवस के मौके पर देशभक्ति जगाने वाला खास गीत लिखें। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि, ” सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सचिव अमित खरे के एक नोट के जरिए यह जानकारी सामने आई है। मंत्रालय ने सर्जिकल स्ट्राइक डे मनाने और इसे प्रचारित करने के लिए दर्जन भर से अधिक गतिविधियों का प्रस्ताव दिया है। 12 सितंबर को लिखे खरे के नोट से इन सरगिमियों की जानकारी सामने आई हैं। बता दें कि प्रसून जोशी सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अंदर ही आने वाले सेंसर बोर्ड के चेयरमैन भी हैं। नोट के अनुसार, मोदी मंत्रिमंडल ने 5 सितंबर को हुई बैठक में निर्णय लिया कि 29 सितंबर को सर्जिकल स्ट्राइक दिवस के तौर पर मनाया जा सकता है। 15 प्रस्तावित गतिविधियों की लिस्ट बनाई गई है। अमित खरे का कहना है कि निजी न्यूज चैनलों को कहा जा सकता है कि वे इस जश्न को अपने बुलैटिन में जगह दें। सर्जिकल स्ट्राइक पर बात करें। इसके अलावा, प्राइवेट एफएम चैनलों के रेडियो जॉकियों से कहा जाएगा कि वे अपने कार्यक्रम में सर्जिकल स्ट्राइक दिवस को प्रमुखता से उठाएं। इसके अलावा, सोशल मीडिया पर भी सर्जिकल स्ट्राइक के आयोजन का प्रचार प्रसार होगा। साथ ही एक खास हैशटैग (#) का भी इस्तेमाल किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो