दिल्ली मेट्रो में महिलाओं के फ्री सफर पर मोदी सरकार का इनकार, कहा-हमें नहीं मिला कोई प्रस्ताव

  • CM Kejriwal ने बोले- delhi Metro ने दिया है प्रस्ताव
  • Loksabha में केंद्रीय सरकार ने कहा- हमें नहीं मिला कोई प्रस्ताव
  • श्रीधरन ने केजरीवाल के प्रस्ताव पर जताई थी असहमति

नई दिल्ली। महिलाओं के लिए दिल्ली मेट्रो ( Delhi Metro ) में फ्री में सफर करने के मुद्दे पर केंद्र सरकार और अरविंद केजरीवाल सरकार के बीच रस्साकशी खत्म नहीं हो रही है। गुरुवार को संसद में एक सवाल के जवाब में मोदी सरकार ने साफ कह दिया कि उसके पास इस तरह का कोई प्रस्ताव नहीं है। वहीं केंद्र के इस जवाब पर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली सरकार की गुजारिश पर दिल्ली मेट्रो ने प्रस्ताव दिया है। उन्होंने अपने वायदे को दोहराते हुए कहा कि वह दिल्ली की जनता को अपना वायदा निभा कर रहेंगे।

गुरुवार को लोकसभा में केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी की ओर से तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौगात राय के सवाल का लिखित जवाब दिया गया। सवाल था कि दिल्ली सरकार की ओर से क्या उनके पास महिलाओं को मेट्रो की सेवा मुफ्त करने का कोई प्रस्ताव है? इसके जवाब में पुरी का जवाब था- 'नहीं'।

उधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार अपने वायदे पर कायम है और इसे जरूर निभाएगी। उन्होंने बताया कि सरकार के कहने पर दिल्ली मेट्रो ने इस बारे में अपना पूरा प्रस्ताव दिया है और हम उनकी योजना से काफी हद तक सहमत भी है। लेकिन हम इसका अभी और अध्ययन कर रहे हैं। लेकिन कुल मिलाकर यह है कि हम महिलाओं को फ्री यात्रा देने के लिए तैयार है।

महिलाओं के लिए मुफ्त मेट्रो सेवा को लेकर जब से दिल्ली सरकार ने ऐलान किया है, जब से इसे लेकर सहमति और असहमति के बयान आ रहे हैं। दिल्ली में मेट्रो ट्रेन के सपने को पूरा करने वाले ई. श्रीधरन ने केजरीवाल के प्रस्ताव पर असहमति जताई थी। उन्होंने इससे मेट्रो की आर्थिक सेहत खराब होने की चिंता जताई थी। उन्होंने इसके बजाय दिल्ली सरकार को महिलाओं के खाते में पैसा डालने की सलाह दी थी। हालांकि दिल्ली सरकारने भी श्रीधरन की बात से असहमति जताई थी।

Show More
Shivani Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned