scriptमोदी-शी की मुलाकात आज, स्वागत मेहराब को फलों से तैयार किया गया | Modi Xi jinping Meeting Update | Patrika News

मोदी-शी की मुलाकात आज, स्वागत मेहराब को फलों से तैयार किया गया

locationनई दिल्लीPublished: Oct 11, 2019 01:00:08 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

आज चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मिलेंगे पीएम मोदी
दोनों की मुलाकात के लिए तमिलनाडु सरकार ने की खास तैयारी

Modi Xi jinping Meeting
चेन्नई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को यहां महाबलीपुरम में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ होने वाले दो दिवसीय दूसरे अनौपचारिक भारत-चीन शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए पहुंच गए हैं। दोनों नेताओं के बीच आज अहम मुलाकात होगी। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच दूसरे अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के फलदायी होने की कामना करते हुए तमिलनाडु सरकार ने पंच रथ के पास विभिन्न प्रकार के फलों से तैयार एक स्वागत मेहराब लगवाया है।
बताया जा रहा है कि तमिलनाडु सरकार के बागवानी विभाग द्वारा मेहराब को तैयार किया गया है। अधिकारियों के अनुसार, तमिलनाडु के विभिन्न हिस्सों के लगभग 20 विभिन्न प्रकार के फलों का इस्तेमाल मेहराब को तैयार करने में किया गया है। इतना ही नहीं स्मारकों को सजाने के लिए बड़ी मात्रा में फूलों का भी उपयोग किया गया है
गौरतलब है कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि चेन्नई में उतर चुका हूं। अपनी अद्भुत संस्कृति और आदर-सत्कार के लिए प्रसिद्ध तमिलनाडु की महान भूमि पर आकर मुझे खुशी हो रही है। एक खुशी की बात यह भी है कि तमिलनाडु, राष्ट्रपति शी जिनपिंग की उपस्थिति का गवाह बनेगा। आशा है कि इस अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के जरिए भारत और चीन के बीच संबंध और मजबूत होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो