मोदी-शी की मुलाकात आज, स्वागत मेहराब को फलों से तैयार किया गया

मोदी-शी की मुलाकात आज, स्वागत मेहराब को फलों से तैयार किया गया

  • आज चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मिलेंगे पीएम मोदी
  • दोनों की मुलाकात के लिए तमिलनाडु सरकार ने की खास तैयारी

चेन्नई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को यहां महाबलीपुरम में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ होने वाले दो दिवसीय दूसरे अनौपचारिक भारत-चीन शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए पहुंच गए हैं। दोनों नेताओं के बीच आज अहम मुलाकात होगी। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच दूसरे अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के फलदायी होने की कामना करते हुए तमिलनाडु सरकार ने पंच रथ के पास विभिन्न प्रकार के फलों से तैयार एक स्वागत मेहराब लगवाया है।

बताया जा रहा है कि तमिलनाडु सरकार के बागवानी विभाग द्वारा मेहराब को तैयार किया गया है। अधिकारियों के अनुसार, तमिलनाडु के विभिन्न हिस्सों के लगभग 20 विभिन्न प्रकार के फलों का इस्तेमाल मेहराब को तैयार करने में किया गया है। इतना ही नहीं स्मारकों को सजाने के लिए बड़ी मात्रा में फूलों का भी उपयोग किया गया है

गौरतलब है कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि चेन्नई में उतर चुका हूं। अपनी अद्भुत संस्कृति और आदर-सत्कार के लिए प्रसिद्ध तमिलनाडु की महान भूमि पर आकर मुझे खुशी हो रही है। एक खुशी की बात यह भी है कि तमिलनाडु, राष्ट्रपति शी जिनपिंग की उपस्थिति का गवाह बनेगा। आशा है कि इस अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के जरिए भारत और चीन के बीच संबंध और मजबूत होंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned