scriptपुलवामा अटैक: भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी का बड़ा बयान, देश के लिए ग्रेनेड उठाने को हूं तैयार | Mohammed Shami big statement on pulwama attack | Patrika News

पुलवामा अटैक: भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी का बड़ा बयान, देश के लिए ग्रेनेड उठाने को हूं तैयार

locationनई दिल्लीPublished: Feb 19, 2019 04:39:00 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

– पुलवामा अटैक से लोगों में आक्रोश
– मोहम्मद शमी ने देश के लिए ग्रेनेड उठाने की बात कही
– शहीद के परिजन को पांच-पाच लाख रुपए देने का किया ऐलान

shami

पुलवामा अटैक: भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी का बड़ा बयान, देश के लिए ग्रेनेड उठाने को हूं तैयार

नई दिल्ली। 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सेना के काफिले पर बड़ा आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में देश के 40 वीर सपूत शहीद हो गए। इस हादसे के बाद से देश में तनाव का माहौल है। नेता, अभिनेता, क्रिकेटर और सेलिब्रिटी इस हादसे की निंदा कर रहे हैं और देश के लिए मर-मिटने की बात कर रहे हैं। वहीं, भारतीय क्रिकेटर और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने इस हमले की कड़ी निंदा की है।
देश के लिए उठा सकता हूं ग्रेनेड- शमी

मोहम्मद शमी ने पहले शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 जवानों के परिवारों के लिए पांच लाख रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की। इसके अलावा शमी ने कहा कि अभी मैं देश के लिए क्रिकेट खेलता हूं। लेकिन, मैं भारत के लिए गेंद छोड़कर ग्रेनेड उठाने के लिए भी तैयार हूं। उन्होंने कहा कि जब हम देश के लिए क्रिकेट खेल रहे होते हैं, तो सैनिक सरहदों की रक्षा करते हैं। हम इस संकट के समय अपने जवानों के परिजनों के साथ खड़े हैं और हमेशा उनके साथ खड़े रहेंगे।
कई बड़ी हस्तियों ने मदद के लिए बढ़ाया हाथ

गौरतलब है कि कई क्रिकेटर ने इस घटना की कड़ी निंदा की है। साथ ही शहीद हुए जवानों के परिवार की आर्थिक मदद के लिए आगे आए हैं। शिखर धवन ने भी ट्विटर पर एक भावनात्मक वीडियो शेयर करते हुए अपने प्रशंसकों और सभी भारतीयों से आगे आकर शहीद जवानों की मदद करने की गुहार लगाई थी। उन्होंने खुद भी शहीद जवानों के परिवार वालों की आर्थिक मदद देने की बात कही थी। पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने शहीद हुए सभी 40 जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाने की पेशकश की है। उन्होंने इसे अपना सौभाग्य बताया है। इससे पहले अमिताभ बच्चन ने भी शहीद जवानों के परिवारों को 5-5 लाख रुपए के आर्थिक मदद की घोषणा की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो