scriptसुप्रीम कोर्ट की प्राथमिकता में नहीं है मंदिर, कानून लाकर राम मंदिर बनाने की जरूरत- भागवत | Mohan bhagwat says ram temple is not priority of supreme court update | Patrika News

सुप्रीम कोर्ट की प्राथमिकता में नहीं है मंदिर, कानून लाकर राम मंदिर बनाने की जरूरत- भागवत

locationनई दिल्लीPublished: Nov 25, 2018 06:10:42 pm

Submitted by:

Prashant Jha

राम मंदिर को लेकर देश भर में एक बार फिर माहौल गर्म हो गया है। संघ प्रमुख भागवत ने कहा कि राम मंदिर का मामला राजनीतिक नहीं।
 
 

mohan bhagwat

सुप्रीम कोर्ट की प्राथमिकता नहीं है मंदिर, कानून लाकर राम मंदिर बनाने की जरूरत- भागवत

नागपुर: राम मंदिर निर्माण से पहले देशभर में एक नई गरमाहट शुरू हो गई है। अलग-अलग संगठनों के बयान सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने बड़ा बयान दिया है। मोहन भागवत ने कहा कि यह साबित हो चुका है कि राम मंदिर को तोड़कर विवादित ढांचा बनाया गया था। ऐसे में राम मंदिर का निर्माण अयोध्या में नहीं तो और कहां होना चाहिए। इस दौरान मोहन भागवत ने न्यायिक प्रक्रिया में हो रही देरी पर भी सवाल उठाए। भागवत ने कहा कि सत्य और न्याय को टालना सभ्य समाज के लिए ठीक नहीं होता। न्याय में देरी भी अन्याय है। मोहन भागवत ने साफ शब्दों में कहा कि सुप्रीम कोर्ट की प्राथमिकता में मंदिर नहीं है। ऐसे में अब कानून लाकर मंदिर बनाने की जरूरत है। समाज सिर्फ कानून से नहीं चलता।

https://twitter.com/hashtag/Maharashtra?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
मोहन भागवत ने कहा कि मंदिर निर्माण पर कोई विरोध नहीं कर रहा है। उन्होंने आगे कहा कि एक बार फिर पूरे देश को राम मंदिर के मामले पर एक साथ आना चाहिए।
https://twitter.com/hashtag/RamTemple?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
अयोध्या में विहिप की धर्मसभा

गौरतलब है कि राम मंदिर को लेकर देश में माहौल गर्म है। उत्तर प्रदेश के कई शहरों में सभाएं हो रही है। रविवार को अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद की ओर से धर्मसभाएं आयोजित की गई है। धर्मसभाएं में देश भर से साधु संत जुटे हुए हैं। साधु संतों का कहना है कि अब राम लला को अब टाट से निकालकर महल में रखा जाएगा।
शिवसेना ने सरकार पर कसा तंज

वहीं शिवेसना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी शनिवार को अयोध्या पहुंचे। अयोध्या में सरयू नदी के किनारे उन्होंने अपने परिवार और पार्टी के कुछ नेताओं से साथ महाआरती की। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो