scriptमोहन भागवत ने संपन्न और शिक्षित लोगों के अहंकार को बताया तलाक की वजह, सोनम कपूर ने विरोध में किया ट्वीट | Mohan Bhagwat told arrogance of rich and educated people reason for divorce Sonam Kapoor tweeted in protest | Patrika News

मोहन भागवत ने संपन्न और शिक्षित लोगों के अहंकार को बताया तलाक की वजह, सोनम कपूर ने विरोध में किया ट्वीट

locationनई दिल्लीPublished: Feb 17, 2020 12:19:43 pm

Submitted by:

Dhirendra

तलाक के मामले शिक्षित और संपन्न परिवारों में अधिक
इस मामले में हिंंदू समाज का विकल्प नहीं
मैं सभी धर्मों का सम्मान करता हूं लेकिन अपने धर्म प्रति दृढ़ हूं

BhagwaT-sONAM

आरएसएस प्र्र्रमुख माेहन भागवत व साेनम कपूर।

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ( आरएसएस ) प्रमुख मोहन भागवत ने एक बार फिर बड़ा बयान दिया है। तलाक की बढ़ती संख्या पर उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा कि इन दिनों तलाक के अधिक मामले शिक्षित और संपन्न परिवारों में सामने आ रहे हैं। लोग निरर्थक मुद्दों पर लड़ रहे हैं। तलाक के मामले शिक्षित और संपन्न परिवारों में अधिक हैं क्योंकि शिक्षा और संपन्नता से अहंकार आता है जिसका नतीजा परिवारों का टूटना है। इससे समाज भी खंडित होता है क्योंकि समाज भी एक परिवार है। भागवत ने कहा कि इस मामले में भारत में हिंदू समाज का कोई विकल्प नहीं है।
संघ प्रमुख भागवत ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि स्वयंसेवक अपने परिवार के सदस्यों को संघ की गतिविधि के बारे में बताएंगे क्योंकि कई बार परिवार की महिला सदस्य को हमसे अधिक कठिन कार्य करना पड़ता है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हम जो काम कर रहे हैं वह कर सके। उन्होंने कहा कि महिलाओं को घर तक ही सीमित करने का नतीजा मौजूदा समाज है जो हम देख रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कि भौतिक सुख में बढ़ोतरी के बावजूद हर कोई नाखुश है और आंदोलन कर रहा है।
नीतीश ने शराब के हिमायती नेताओं पर साधा निशाना, कहा- खुद पीना है इसलिए करते हैं शराबबंदी का

समाज की ऐसी स्थिति इसलिए है कि हम पिछले 2000 साल से परंपराओं का अनुपालन कर रहे हैं। हमने महिलाओं को घर तक सीमित कर दिया। यह स्थिति 2000 साल पहले नहीं थी। वह हमारे समाज का स्वर्णिम युग था। हिंदू समाज को सदाचारी और संगठित होना चाहिए और जब मैं समाज की बात करता हूं तो वह केवल पुरुषों के लिए नहीं है। समाज वह है जिसे अपनी पहचान विरासत से संबंध की भावना से मिलती है।
भागवत ने कहा कि मैं हिंदू हूं, मैं सभी धर्मों के पवित्र स्थानों का सम्मान करता हूं, लेकिन मैं अपनी श्रद्धा के स्थान के प्रति दृढ़ हूं। मुझे मेरे संस्कार परिवार से मिले हैं और वह मातृ शक्ति है जिसे हमें सिखाया गया है।
2020 में राज्यसभा में और मजबूत होगी BJP, कांग्रेस को हो सकता है बड़ा नुकसान

सोनम कपूर बोलीं- ये एक मूर्खतापूर्ण बयान है

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के डिवोर्स वाले बयान पर बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर का रिएक्शन सामने आया है। इस बयान पर सोनम ने भड़कते हुए ट्विटर पर लिखा है कि कौन सा समझदार आदमी ऐसी बातें करता है? ये एक मूर्खतापूर्ण बयान है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो