scriptमनी लॉन्ड्रिंग केस: डीके शिवकुमार की कोर्ट में पेशी आज, ईडी करेगी रिमांड बढ़ाने की मांग | Money laundering case: DK Shiv Kumar appearance in court today ED rema | Patrika News

मनी लॉन्ड्रिंग केस: डीके शिवकुमार की कोर्ट में पेशी आज, ईडी करेगी रिमांड बढ़ाने की मांग

locationनई दिल्लीPublished: Sep 13, 2019 11:55:31 am

Submitted by:

Dhirendra

शिवकुमार को ईडी आज करेगी अदालत में पेश
डीके पर है मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अनियमितता का आरोप
ईडी ने डीके की बेटी को भी भेजा नोटिस

dk_shivkumar.jpg
नई दिल्‍ली। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कांग्रेस के संकटमोचक डीके शिवकुमार इन दिनों गर्दिश में चल रहे हैं। धनशोधन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) अपने दफ्तर ले गई है। इससे पहले ईडी की टीम डीके शिवकुमार को तुगलक रोड पुलिस स्टेशन ले गई थी। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी शुक्रवार को कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को कोर्ट के सामने पेश करेंगे।
बता दें कि आज ईडी की 9 दिन की कस्टडी आज पूरी हो रही है। ईडी ने शिवकुमार को 3 सितंबर को गिरफ्तार किया था।

शिवकुमार की बेटी को भेजा नोटिस

इससे पहले 11 सितंबर को प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) ने कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार से ही जुड़े हुए मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में उनकी बेटी को नोटिस भेजा है। ऐसी चर्चा थीं कि डीके शिवकुमार ने अपनी 22 वर्षीय बेटी ऐश्वर्या के नाम से करोड़ों की संपत्तियों में निवेश किया है। 2018 के चुनावी शपथपत्र में शिवकुमार ने बेटी ऐश्वर्या के नाम 108 करोड़ की संपत्ति दर्ज होने की घोषणा की थी।
कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने 3 सितंबर को गिरफ्तारी के बाद ट्वीट कर कहा था कि मैं बीजेपी के मित्रों को बधाई देना चाहता हूं। अंतत: उन्‍हें मुझे गिरफ्तार करने के मकसद में कामयाबी मिली है। आईटी और ईडी के मामले जो मेरे खिलाफ दर्ज कराए गए हैं, वे राजनीति से प्रेरित हैं। मैं बीजेपी के प्रतिशोधात्‍मक राजनीति से पीडि़त हूं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो