मानसून अलर्टः दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में आज से तीन दिन तक होगी भारी बारिश

मौसम विभाग की चेतावनी आने वाले तीन दिन तक दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई इलाकों में होगी जोरदार बारिश

नई दिल्ली। राजधानी दिल्लीवासियों के लिए शुक्रवार की सुबह सुहावनी रही। बारिश ने जहां गर्मी और उमस से राहत दी वहीं कई इलाकों में पानी भर जाने की वजह से यातायात काफी प्रभावित हुआ। मौसम विभाग ने आने वाले दो दिन तक देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अधिकारी के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर समेत, मध्यप्रदेश, ओडिशा, राजस्थान और उत्तराखंड आज भी जोरदार बारिश होगी।

एयरहोस्टेस मौत मामलाः खुदकुशी नहीं बल्कि धक्का देकर की गई अनीशिया की हत्या!
तीन दिन तक जारी रहेगा बारिश का दौर
अब तक दिल्ली में सामान्य से 19 फीसदी बारिश कम हुई है। यही वजह है कि राजधानीवासियों को मानसून की जोरदार बारिश का इंतजार है, लेकिन उनका ये इंतजार जल्द खत्म हो रहा है। इस समय मानसून दिल्ली के साउथ से नॉर्थ वेस्ट की तरफ बढ़ रहा है और अब यहां बारिश का दौर थमने वाला नहीं है। विभाग की ओर से कहा गया है कि दिल्ली और उसके आस-पास इलाकों में अब लगातार तीन दिन तक बारिश का दौर जारी रहेगा।


केरल में मेहरबान मानसून
देश के कई इलाके इन दिनों मानसून की चपेट में हैं। उनमें से एक है केरल। जी हां केरल में इन दिनों मानसून का कहर जारी है। यहां झमाझम बारिश ने कई इलाकों में जल भराव की समस्या हो गई है। इस परेशानी के चलते स्कूल, कॉलेज भी बंद कर दिए हैं. वहीं कारोबार पर भी भारी बारिश का काफी असर पड़ा है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में मानसून का ऐसा ही रुख जारी रहेगा।

एयरहोस्टेस केसः पुलिस के सवालों में उलझा मयंक, मौत से 15 मिनट पहले अनीशिया का मैसेज खोलेगा राज!
राजस्थान में 22 जुलाई को जोरदार बारिश
मौसम विभाग ने राजस्थान में भी जोरदार बारिश का आशंका जाहिर की है। विभाग के मुताबिक 22 जुलाई प्रदेश में मानसून मेहरबान रहेगा। राजस्थान के पूर्वी-पश्चिमी क्षेत्र में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसी तरह उत्तराखंड में भी बारिश का कहर थमने वाला नहीं है। खासकर गढ़वाल क्षेत्र के कई स्थानों में बादल फटने और लैंड स्लाइड जैसी घटनाएं हो सकती हैं। मौसम विभाग ने स्थिति पर नजर रखने और चारधाम यात्रियों को सावधानी बरतने की सलाह दी है।


मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बने निम्न वायुदाब क्षेत्र के असर से दक्षिण-पश्चिमी मानसून महाराष्ट्र और पश्चिमी मध्यप्रदेश में सक्रिय है। इसके साथ ही मानसून टर्फ लाइन कोटा-जैसलमेर से होकर गुजर रही है, इनके अलावा आज गुजरात, गुजरात, ओडिशा और गोवा में भारी बारिश हो सकती है।

Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned