script

उत्तराखंड में अगले 24 घंटे भारी बारिश का अलर्ट, केरल में सीएम ने किया राहत शिविरों का दौरा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 23, 2018 12:59:59 pm

मौसम विभाग ने एक बार फिर देश के पहाड़ी इलाके उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। अब तक यहां कुदरत ने जमकर तबाही मचाई है।

kerala

उत्तराखंड में अगले 24 घंटे भारी बारिश का अलर्ट, केरल में सीएम ने किया राहत शिविरों का दौरा

नई दिल्ली। मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटों में उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। विभाग के मुताबिक प्रदेश के कई जिलों में सबसे भारी से भारी बारिश की आशंका है। आपको बता दें कि अब तक भारी बारिश और भूस्खलन के चलते उत्तराखंड में कुदरत ने जमकर कहर बरपाया है। उधर..दूसरी ओर बाढ़ की विभीषिका झेल रहे केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने चेनगन्नूर में चलाए जा रहे राहत शिविर का खुद पहुंचकर जायजा लिया। 100 सालों की सबसे बड़ी बाढ़ की मार झेल रहे केरल में बचाव का काम अभी भी जारी है।
प्रभावित इलाकों में फंसे लोगों को निकालकर राहत शिविरों में ले जाया गया है। अब पूरा जोर प्रभावित इलाकों में राहत पहुंचाने पर है। एनडीआरएफ, सेना, नेवी की टीमें राहत सामग्री और दवाइयां पहुंचाने में जुटी हैं। कई सरकारी और गैर सरकारी संगठन भी दिन-रात राहत के काम में लगे हैं। केरल में बाढ़ की तबाही से अब तक करीब 350 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।
मौसम विभाग का अलर्टः दिल्ली-एनसीआर समेत अगले 48 घंटे देश के 16 राज्यों में जमकर बरसेंगे बदरा

मुख्यमंत्री चेंगन्नुर के अलावा कोझेनचेरी, आलप्पुष़ा, उत्तर पारावूर और चलाकुडी में शिविरों का दौरा करेंगे। इस बीच नौसेना के दक्षिणी कमान ने केरल में 14 दिनों से जारी अपना बचाव अभियान बंद करने का एलान किया है। नौसेना ने कहा है कि प्रभावित इलाकों में पानी कम होना शुरू हो गया। पानी घटने के कारण लोगों को निकालने का अनुरोध अब नहीं किया जा रहा है।

आपको बता दें कि नौसेना के जवानों ने नौ अगस्त को शुरू किए गए ‘ऑपरेशन मदद’ के दौरान कुल 16,005 लोगों को बचाया। केरल में आई विनाशकारी बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने के काम में नौसेना के अलावा सेना, वायुसेना और तट रक्षक भी जुटे रहे।
बड़ा खुलासाः राहुल-मोदी झप्पी पर कांग्रेस में ही मच गया था घमासान
केरल की तबाही में नुकसान भी काफी हुआ है। केरल अब अपनी आपदा से उबर रहा है। अलग-अलग समूह लोगों की मदद में जी-जान से जुटे हुए हैं। इनमें केरल पुलिस भी है जो पूरी मुस्तैदी से इस दौरान लोगों की मदद में लगी रही।

ट्रेंडिंग वीडियो