बारिश और बाढ़ से असम बेहाल, अब तक 61 की मौत

बाढ़ का दंश झेल रहा असम में रह रहे लोगों का हाल-बेहाल हो गया है। बाढ़ से अभी तक 61 लोगों की मौत हो चुकी है

गुवाहाटी। पिछले कई दिनो से वर्षा और बाढ़ का दंश झेल रहा असम में रह रहे लोगों का हाल-बेहाल हो गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक इस बाढ़ से अभी तक 61 लोगों की मौत हो चुकी है। करीब 1880 गांव इस बाढ़ में डूब चुके हैं और इससे18 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। राहत सामग्री नहीं मिलने के कारण बाढ़ पीडितों में भारी नाराजगी है। 
बाढ़ पीडितों की मदद के लिए अब भारतीय सेना ने मोर्चा संभाला है। बाढ़ पीडितों ने बताया कि उन्हें खाना, दवाईयां और शिशु आहार नहीं मिल पा रहा है जिसके कारण वह काफी परेशान हैं। सीएम तरूण गोगोई का कहना है कि उन्होंने केंद्र सरकार से 500 करोड़ रूपए की मांग की है।

आंध्र में बिजली गिरने से 20 की मौत
आंध्र प्रदेश में रविवार देर रात राज्य के अलग-अलग हिस्सों में आकाशीय बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत हो गई। अकेले नेल्लोर जिले में ही छह लोग मारे गए। भारी बारिश से कुछ हिस्सों में बाढ़ के हालात बन गए। मौसम विभाग ने अगले दो से तीन दिन तक भारी बारिश की चेतावनी दी है। राज्य सरकार ने मृृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रूपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।

आंध्र-त्रिपुरा की महिला क्रिकेट टीमें बाल-बाल बचीं
आंध्र प्रदेश और त्रिपुरा की महिला क्रिकेट टीमों के बीच गुंटूर जिले के पेरीचेरला में रविवार को बीच मैच के दौरान अचानक आसमानी बिजली गिर गई। हालांकि मैदान पर मौजूद खिलाड़ी या अंपायर घायल नहीं हुए। बिजली गिरने की घटना के फौरन बाद भारी बारिश भी शुरू हो गई। दोनों राज्यों के बीच इस मैत्री मैच को बाद में रद्द कर दिया गया।
Show More
भूप सिंह Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned