scriptमध्य प्रदेश: इंदौर में हॉस्पिटल से भागे दो कोरोना पॉजिटिव मरीज, FIR दर्ज | MP: Two corona positive patients escaped from MRTB hospital | Patrika News

मध्य प्रदेश: इंदौर में हॉस्पिटल से भागे दो कोरोना पॉजिटिव मरीज, FIR दर्ज

locationनई दिल्लीPublished: Mar 30, 2020 12:20:41 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Coronavirus को लेकर लोगों में खौफ
इंदौर के MRTB हॉस्पिटल से भागे दो कोरोना पॉजिटिव मरीज
दोनों मरीजों के खिलाफ FIR दर्ज

coronavirus
नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) को लेकर पूरी दुनिया में तबाही मची है। भारत ( India ) में भी यह खतरनाक वायरस काफी तेजी से फैलता जा रहा है। खतरे को देखते हुए सरकार ने अगामी 14 अप्रैल तक देश में लॉकडाउन ( Lockdown ) कर दिया है। लेकिन, इसी बीच बड़ी खबर मध्य प्रदेश से आ रही है। इंदौर ( Indore) में दो कोरोना पॉजिटिव मरीज हॉस्पिटल से भाग गए। इस खबर से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। हालांकि, दोनों को दोबारा पकड़ लिया गया है।
जानकारी के मुताबिक, दोनों मरीजों का इलाज इंदौर के MRTB हॉस्पिटल में चल रहा था। लेकिन, शनिवार को अस्पताल प्रशासन को चकमा देकर दोनों मरीज भाग निकले। मरीज के भागने पर हॉस्पिटल में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि संक्रमित मरीज अपने आइसोलेशन वार्ड से निकलकर करीब आधे घंटे तक अस्‍पताल परिसर में घूमता रहा। इसी बीच, अस्‍पताल में भर्ती कुछ मरीजों एवं उनके तिमारदारों ने व्‍यवस्‍थाओं को लेकर हंगामा मचाना शुरू कर दिया। जिसका फायदा उठाते हुए दोनों मरीज हॉस्पिटल से भागने में कामयाब हो गए।
https://twitter.com/hashtag/coronavirus?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
तुरंत दोनों मरीजों की खोजबीन शुरू कर दी गई। आनन-फानन में दोनों मरीजों की तलाश के लिए रैपिड एक्शन टीम रवाना की गई। देर रात तक टीमें मरीज को खोजती रही। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रवीण जडिया ने बताया कि दोनों भागे मरीजों के पते पर जब टीम पहुंची तो वहां ये दोनो नहीं मिले। हालांकि, कड़ी मशक्कत के बाद दोनों मरीजों को ढूंढ लिया गया। फिलहाल, दोनों मरीजों का दोबारा से इलाज शुरू कर दिया गया है। वहीं, पुलिस ने दोनों मरीजों के खिलाफ FIR भी दर्ज कर ली है। लेकिन, चर्चा यह है कि हॉस्पिटल से भागने के बाद दोनों मरीज कई लोगों के संपर्क में आए हैं, जिसने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। फिलहाल, पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो