scriptपूछताछ में हुआ खुलासा, यह है ISIS के इंडिया विंग का सरगना | Muddabir Mushtaq Sheikh Arrested From Mumbra By NIA Is Chief Of ISIS India Wing | Patrika News

पूछताछ में हुआ खुलासा, यह है ISIS के इंडिया विंग का सरगना

Published: Jan 25, 2016 01:19:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

थाणे से गिरफ्तार 33 वर्षीय मुद्दाबिर मुश्ताक शेख ISIS के इंडियन विंग ‘अंसर-उत तावहिद फी बिलाल अल-हिन्द’ का सरगना

Chief Of ISIS India Wing

Chief Of ISIS India Wing

नई दिल्ली। देश में तबाही मचाने के आईएसआईएस के इरादों को नाकाम करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों द्वारा लगातार हो रहे धरपकड़ के बीच एक नया खुलासा सामने आया है। देशभर से गिरफ्तार 14 संदिग्धों में से आईएसआईएस के इंडिया विंग के सरगना का चेहरा सामने आया है।

थाणे जिला के मुंब्रा से गिरफ्तार 33 वर्षीय मुद्दाबिर मुश्ताक शेख आईएसआईएस के इंडियन विंग ‘अंसर-उत तावहिद फी बिलाल अल-हिन्द’ का सरगना है। इस संगठन को सफी अरमान ने 2013 में बनाया था, जो सीरिया में रहकर इंटरनेट के जरिए भारत में युवाओं को बहकाता है और आईएस में शामिल होने के लिए उनका ब्रेनवॉश करता है। सफी अरमान ने ही शेख को इंडियन विंग का प्रमुख बनाया था।

संदिग्धों से पूछताछ कर रहे पुलिस अधिकारियों से जुडे़ सूत्रों ने बताया कि मुंबई से गिरफ्तार किया गया 20 वर्षीय खालिद अहमद अली खालिद उर्फ रिजवान इंडिया विंग का दूसरे नंबर का सदस्य है। उसे रविवार को मुंबई के एक स्थानीय कोर्ट में पेश किया गया, जिसे 30 जनवरी तक के लिए पुलिस हिरासत में भेजा गया है। पूछताछ के दौरान रिजवान मांफी मांगने लगा। उसने बोला, ‘गलती हो गई साहब।’ गौरतलब है कि 26 जनवरी पर आतंकी हमले की आशंकाओं को देखते हुए देशभर में सुरक्षा अर्लट है। कुछ दिनों पहले ही एनआईए ने कई राज्यों से आईएस से जुडे़ 14 संदिग्धों को गिरफ्तार किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो