पाक के संघर्ष विराम के उल्लंघनों की मुफ्ती ने की कड़ी आलोचना

पाक के संघर्ष विराम के उल्लंघनों की मुफ्ती ने की कड़ी आलोचना
JK govt to revoke afspa after taking army on board-mufti

Bhup Singh | Publish: Aug, 15 2015 11:39:00 PM (IST) इंडिया की अन्‍य खबरें

जम्मू -कश्मीर में पुंछ जिले के बालाकोट में आज पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए की गई

श्रीनगर। जम्मू -कश्मीर में पुंछ जिले के बालाकोट में आज पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए की गई गोलीबारी की मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद ने कड़ी आलोचना की। इस गोलीबारी में पांच नागरिकों की मौत हो गई। सईद ने कहा, "हम सीमावर्ती इलाकों मे रहने वाले नागरिकों को सीमापार से होने वाली का बेवजह शिकार नहीं बनने दे सकते।

सीमा पार से होने वाली गोलीबारी का पिछले छह दशकों से राज्य की निर्दोष जनता शिकार बन रही है।" जम्मू-कश्मीर की सीमा पर जल्द से जल्द तनाव कम करने की अपील करते हुए सईद ने दोनों देशों के राजनीतिक नेतृत्व से वर्ष 2003 में हुए संघर्ष विराम का सम्मान करने के लिए कहा।

उन्होंने कहा, "ऎसे समय में जब दोनों देश अपने स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं और इसी बीच सीमा पर भी खतरनाक संघर्ष में भी शामिल हैं। दोनों देशों को जल्द से जल्द बातचीत के रास्ते खोलने चाहिए क्योंकि सीमा पर इस तरह तनाव बढ़ने के गंभीर खतरे हो सकते है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned