मुंबई ब्रिज हादसा: आज हटाया जाएगा पुल का बचा हुआ हिस्सा, 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट सौंपने का आदेश

मुंबई ब्रिज हादसा: आज हटाया जाएगा पुल का बचा हुआ हिस्सा,  24 घंटे के भीतर रिपोर्ट सौंपने का आदेश

Kaushlendra Pathak | Publish: Mar, 15 2019 01:15:13 PM (IST) | Updated: Mar, 15 2019 01:15:14 PM (IST) इंडिया की अन्‍य खबरें

  • आज हटाया जाएगा ब्रिज का बचा हुआ हिस्सा
  • BMC ने 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट सौंपने को कहा
  • हाईकोर्ट में घटना को लेकर याचिक दायर

नई दिल्ली। मुंबई के सीएसटी स्टेशन के पास हुए पुल हादसे से देशभर में सनसनी मच गई है। घटना की जांच शुरू हो गई है और अब तक कई तरह के खुलासे हो चुके हैं। वहीं, अब पुल के बचे हुए हिस्से को हटाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को पुल का बचा हुआ हिस्सा हटा दिया जाएगा।

बचे हुए हिस्सों को आज गिराया जाएगा

इस घटना के बाद से मुंबई में हड़कंप मचा हुआ है और हादसे को लेकर कई सवाल भी खड़े हो चुके हैं। इधर, बीएमसी ने विजिलेंस डिपार्टमेंट को 24 घंटे के अंदर शुरुआती रिपोर्ट सौंपने को कहा है। साथ ही यह भी कहा गया है कि नगरपालिका के जो भी स्टाफ इसके लिए जिम्मेदार हैं, उसकी पहचान की जाए। इधर, इस घटना को लेकर मुंबई हाईकोर्ट में याचिका दायर हो गई है। वहीं, कहा यह भी जा रहा है कि पुल के गर्डर पर जंग लगा हुआ था। इसे नजरअंदाज करते हुए बीएमसी ने कुछ दिनों पहले इसे सिर्फ हल्का रिपेयर करवाया था। हालांकि, सारी सच्चाई रिपोर्ट आने के बाद खुलेगी।

 

गुरुवार को हुआ था हादसा

गौरतलब है कि गुरुवार शाम साढ़े सात बजे सीएमटी स्टेशन के पास एक फुटओवर ब्रिज अचानक गिर गया। इस हादसे में अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब तीस लोग अब भी घायल हैं। सभी घायलों का इलाज जारी है। इधर, इस घटना पर राजनीति भी शुरू हो गई है और मामला अब कोर्ट तक पहुंच चुका है।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned