script

मुंबई में आग की एक और घटना, एक ही परिवार के चार लोगों की मौत

Published: Jan 04, 2018 11:33:15 am

अंधेरी इलाके की एक आवासीय इमारत में आग लगने से एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई।

fire in building of mumbai

नई दिल्ली। मुंबई शहर में पिछले कई हफ्तों से एक के बाद एक हादसे होते आ रहें हैं। खास तौर पर पिछले महीने से आग लगने की कई घटनाएं सामने आयी हैं, ताजा जानकारी के अनुसार अब वहां के अंधेरी इलाके की एक आवासीय इमारत में आग लगने से एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई। मृतकों में दो बच्चे भी शामिल है।

चार मंजिली इमारत में आग हादसा
बीएमसी आपदा नियंत्रण के अनुसार, बोहरा कालोनी के मरोल इलाके की मैमून इमारत में रात करीब दो बजे आग लगने से कम से कम पांच अन्य लोग घायल हो गए। हादसे में मरे लोगों की पहचान सकीना ए.कापसी (14), मोहसीन ए. कापसी (10), तस्लीम ए. कापसी (42) और एक वरिष्ठ नागरिक, दाऊद अली कापसी (80) के रूप में की गई। बता दें कि ये सभी चार मंजिला इमारत की तीसरी मंजिल पर रहते थे।

पड़ोसी भी आये आग की चपेट में
हादसे में इस परिवार के अलावा पड़ोस के घर पर भी इस घटना का असर हुआ, साथ रह रहे पड़ोसी कोठारी परिवार के कुछ सदस्य भी आग से झुलस गए, फिलहाल उनका इलाज चल रहा है। इनमें इब्राहिम कोठारी (57), साकिना कोठारी (53), हुसैन कोठारी (26) और हाफिजा कोठारी (21)शामिल हैं। इसमें से इब्राहिम कि हालत गंभीर है इसलिए उसको कूपर अस्पताल के इंटेसिव केयर यूनिट में भर्ती कराया गया था। घटना में घायल एक अन्य घायल महिला, जरा कटलरीवाला (42) को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है।

आग लगने की वजह का खुलासा नहीं
हालांकि आग लगने की वजह का अभी खुलासा नहीं हुआ है। दमकल विभाग के अधिकारियों ने कहा कि आग फ्लैट के चारों तरफ फैल गई थी, जिसमें कपासी परिवार फंस गया। राहतकर्मियों के कोशिशों से आखिरकार, सुबह 5 बजे आग पर काबू पाया जा सका।

कुछ दिन पहले ही हुए ऐसे और हादसे
गौरतलब है कि इससे पहले पिछले हफ्ते ही मुंबई के कमला मिल्स इलाके के एक पब में आग लगने से 14 लोगों की मौत हो गई थी। इस हादसे में करीब 55 लोग घायल हुए थे। इसके अलावा दिसंबर में ही आग की अन्य घटनाएं सामने आयी थी,जिनमे से एक हादसा मिठाई की दूकान में और दूसरा केमिकल फैक्ट्री में हुआ था।

ट्रेंडिंग वीडियो