24 घंटों में दूसरी बार जली मुंबई, अब मलाड इमारत में लगी आग

देश की आर्थिक राजधानी पिछले 24 घंटों से आग की चपेट में है। मुंबई में दो जगहों पर आग लग चुकी है।

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी पिछले 24 घंटों से आग की चपेट में है। मुंबई में दो जगहों पर आग लग चुकी है। मंगलवार को मालाड की इमारत में आग लगी है। इमारत में भीषण आग लगी है। आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। मौके पर पांच दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं। हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका

आग लगने की वजह का खुलासा नहीं हो पाया है। शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है। फायर ब्रिगेड के अधिकारी के मुताबिक आग लगने की सूचना मिली । आनन फानन में दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंकर आग बुझाने में जुटी हुई है। प्रशासन का कहना है कि आग पर जल्द ही काबू पाया जाएगा।

अस्पताल की खिड़कियों से कूदे लोग

गौरतलब है कि मुंबई में सोमवार को कामगार अस्पताल में भीषण आग लग गई थी। इसमें 8 लोगों की मौत हो गई। वहीं 108 ज्यादा लोग झुलस गए थे। आग का मंजर इतना खतरनाक था कि लोग अपनी जान बचाने के लिए अस्पताल की खिड़कियों से कूद गए। आग इमारत की चौथी मंजिल पर लगी थी। सरकार ने मृतक के परिवार को 10-10 लाख रुपए की मदद देने की घोषणा की है। वहीं गंभीर घायलों को 2-2 लाख रुपए देने का ऐलान किया गया है। जबकि सामान्य घायल को 1 लाख रुपए देने की घोषणा की गई है।

Prashant Jha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned