scriptमुंबई: पति ने पत्नी को वॉट्सएप पर दिया तलाक, जज ने बताया गैर-कानूनी | Mumbai Husband gave divorce on wife in whats app judge told non-legal | Patrika News

मुंबई: पति ने पत्नी को वॉट्सएप पर दिया तलाक, जज ने बताया गैर-कानूनी

Published: Apr 29, 2018 12:09:19 pm

Submitted by:

Shivani Singh

मुंबई में मुस्लिम महिला को उसके पति ने व्हाट्एसएप वीडियों कॉलिग कर के तीन तलाक दे दिया।

Talaq

मुंबई। आए दिन मस्लिम महिलाएं तलाक का दंश झेलती हैं। कहीं छोटे-बड़े झगड़े पर तलाक दे दिया जाता है तो कहीं व्हाट्सएप चैट या कॉल कर के। व्हाट्सएप पर तलाक देने का तो जैसे प्रचलन ही शुरु हो गया है। ऐसा ही एक नया मामल मायानगरी मुंबई से सामने आया। मुंबई में रहने वाली एक महिला को उसके पति ने व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल करके तलाक दे दिया।

घरेलू हिंसा का केस दर्ज

बता दें कि महिला ने पति के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस दर्ज कराया था। इससे गुस्साए पति ने महिला को व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल करके तलाक दे दिया। वहीं, जब महिला ने कोर्ट में जज को तलाक देने वाला वीडियो दिखाया तो इसके बाद पति ने उसके साथ कोर्ट के बाहर मारपीट शुरु कर दी और बदतमीजी की।

पत्नी को दिया तीन तलाक, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

तीन तलाक गैर-कानूनी

महिला ने बताया कि जब वीडियो उसने जज को दिखाया तो जज ने क्लिप देखकर कहा कि यह गैर कानूनी है। इसके बाद कोर्ट के बाहर ही पति ने उसके साथ मारपीट शुरु कर दी। यह सब देख वहां मौजूद पुलिस ने पति को पकड़ कर जज के पास ले गया। शिकायत दर्ज करने के कुछ घंटे बाद उसे छोड़ दिया गया।

कोई पहला मामला नहीं

बता दें कि मुस्लिम महिलाओं के साथ इस तरह का मामला कोई पहला नहीं है। इस तरह के मामले रोज सामने आते हैं। उनमें सबसे ज्यादा व्हाट्सएप या कॉल कर के तलाक देने का मामला सबसे ज्यादा होता है। कोर्ट ने इस तरह के तलाक को गैर कानूनी करार दिया है।

पत्नी से कुकर्म के बाद पति ने दिया तीन तलाक, इस तलाक पीड़िता की आपबीती सुन कांप जाएगी आपकी रूह, देखें वीडियो-

राज्यसभा में अटका तीन तलाक बिल

मोदी सरकार ने मुस्लिम महिलाओं के साथ लगातार बढ़ रही तीन तलाक की घटनाओं पर अंकुश लगान के लिए बिल लाया था, जिसमें तीन तलाक को गलत बताते हुए इस अमान्य घोषित करने की मांग की थी। इस बिल को लोकसभा में सर्वसम्मति से पास कर लिया गया था,लेकिन राज्यसभा में आकर यह बिल अधर में लटक गया। इसी वजह से आज भी मुस्लिम महिलाओं को इस झेलना पड़ रह है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो