मुंबई: मरीन ड्राइव में हाई टाइड का कहर, डूबने से एक की मौत और एक लापता

  • Mumbai Rains: हाई टाइड से Marine Drive में एक की डूबने से मौत
  • बारिश के चलते मुंबई में जगह-जगह बाढ़ जैसे हालात
  • दिल्ली में रविवार और सोमवार को हल्की बारिश होगी

 

नई दिल्ली। मायानगरी ( mumbai rains ) मुंबई में बारिश का दौर जारी है। शनिवार को भी मुंबई और उससे सटे इलाको में भारी बारिश रिकॉर्ड की गई। पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते मुंबई में जगह-जगह बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। वहीं, मुंबई में हाई टाइड की वजह से मरीन ड्राइव पर एक युवक की डूबने से मौत हो गई, जबकि एक को बचा लिया गया। इसके साथ ही एक अन्य डूबे युवक की तलाश जारी है।

 

Mumbai Rains

मरीन ड्राइव पर 2 लोग हाई टाइड के कारण डूब गए

गौरतलब है कि मुंबई ( Mumbai Rains ) के मरीन ड्राइव पर 2 लोग हाई टाइड के कारण डूब गए। इन लोगों को बचाने के लिए फायर ब्रिगेड ने अभियान चलाया। मौसम विभाग के अनुसार, अभी मुंबई में बारिश का यह दौर आगे भी जारी रहने वाला है। बीएमसी के अनुसार रविवार सुबह करीब 0.80 मीटर लो टाइड देखी जा सकती हैं।

भाजपा आज से सदस्यता अभियान की करेगी शुरुआत, 9 करोड़ लोगों को जोडऩे का दावा

 

Mumbai Rains

महाराष्ट्र में बांध टूटने से 19 की मौत

वहीं, महाराष्ट्र ( Mumbai Rains ) के रत्नागिरी में एलोर-शिरगांव गांव के निकट बांध टूटने से 19 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही हादसे में लापता लोगों के लिए NDRF द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। जानकारी के अनुसार भारी बारिश के कारण तिवेर बांध ऊपर को बहने लगा और कुछ समय बाद ही इसके टूटने की खबर आ गई। इसके बाद कम से कम सात गावों में बाढ़ आ गई, दर्जनभर घर बह गए और लगभग दो दर्जन लोगों के लापता होने की खबर है। यह बांध साल 2000 में बना था, इसकी क्षमता 2,452 टीएमसी थी।

दिल्ली: रेप पीडि़ता बच्ची की हालत नाजुक, हालचाल जानने पहुंचे सीएम केजरीवाल

 

दिल्ली में 2 दिनों तक हल्की बारिश की संभावना

दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में रविवार और सोमवार को हल्की बारिश होगी, क्योंकि मॉनसून इस इलाके में पहुंच गया है। यह जानकारी मौसम विभाग के अधिकारियों ने दी। मौसम का अनुमान लगाने वाली निजी संस्था स्काईमेट के उपाध्यक्ष महेश पलावत ने कहा, "मॉनसून दिल्ली-NCR और रोहतक में पहुंच गया है। हवा और नमी के साथ बारिश की अनुकूल स्थिति है। शाम के समय कुछ इलाकों में हल्की बारिश की उम्मीद की जा सकती है।"

Gold Rate Today: अबकी बार मोदी 2.0 सरकार, पहली बार सोना 35 हजार पार

 

Mumbai Rains

सोमवार को मध्यम दर्जे की बारिश

वहीं भारतीय मौसम विभाग के क्षेत्रीय केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा, "रविवार को हल्की और सोमवार को मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। हम उम्मीद करते हैं कि 10 व 11 जुलाई को अच्छी बारिश होगी।" विशेषज्ञों के अनुसार, उत्तर प्रदेश, बिहार और पंजाब में होने वाली बारिश का प्रभाव दिल्ली और हरियाणा में देखने को मिलेगा।

Mumbai Rains
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned