scriptमुंबई में बारिश का 5वां दिन: सड़के पानी से लबालब और डूबे रेलवे ट्रैक, सैकड़ों यात्री फंसे | Mumbai: road and rail track waterlogged after heavy rain lashed city | Patrika News
विविध भारत

मुंबई में बारिश का 5वां दिन: सड़के पानी से लबालब और डूबे रेलवे ट्रैक, सैकड़ों यात्री फंसे

जल भराव के कारण फंसे लोगों को निकालने के लिए एनडीआरएफ की एक कंपनी लगाई गई है, बावजूद इसके स्थिति काबू से बाहर बताई जा रही है।

Jul 11, 2018 / 09:08 am

Mohit sharma

Mumbai: road and rail track waterlogged after heavy rain lashed city

मुंबई में बारिश का 5वां दिन: सड़के पानी से लबालब और डूबे रेलवे ट्रैक, सैकड़ों यात्री फंसे

नई दिल्ली। देश की मायानगरी पिछले पांच दिनों से लगातार हो रही बारिश से बदहाल है। गली-मोहल्ले और घरों में जलभराव के कारण हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है। भारी बारिश के बीच लोगों की परेशानियों का आलम यह है कि वो अपने घरों से बाहर तक नहीं निकल पा रहे हैं। सड़कें पानी से लबालब होने के कारण यातायात की विकट समस्या खड़ी हो गई हैं। रेलवे ट्रैक पानी में डूबे हैं, लिहाजा वेस्टर्न लाइन भी जल भराव के कारण शुरू नहीं हो पाई है। इसके साथ ही मुंबई से बाहर जाने वाली कई मेल ट्रेन भी रद्द की गई हैं।

बुराड़ी केस: पुलिस को लिखी चिट्ठी में हुआ खुलासा, ‘बीड़ी वाले बाबा’ के संपर्क में था भाटिया परिवार!

https://twitter.com/hashtag/Maharashtra?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

जलभराव से यातायात व्यवस्था ठप होने कारण मलाड और कांदिवली के बीच वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे बिल्कुल बंद पड़ गया है। यहां जाम 24 घंटे से जाम की समस्या बनी हुई है। मुंबई का वसई इलाका पूरी तरह से पानी में समा गया है। हालांकि कुछ इलाकों में लोकल सेवा शुरू की गई है। वहीं लगातार हो रही बारिश से अधिकांश इलाकों की बिजली गुल हो गई है, इससे लोगों की मुसीबतें और अधिक बढ़ गईं हैं। मौसम विभाग की घोषणा को ध्यान में रखते हुए एनडीआरएफ और नेवी को अलर्ट पर रख दिया गया है। बता दें कि मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में तेज बारिश की चेतावनी जारी की थी, जिसके चलते प्रशासन ने इंतजाम करने शुरू कर दिए हैं।

कश्मीर: सुरक्षा बलों के हत्थे चढ़ा आतंकी बेटा, खबर मिलते ही पिता ने तोड़ा दम

 

https://twitter.com/hashtag/Maharashtra?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

वहीं, कई ट्रेनें रद्द होने की वजह से सैकड़ों यात्री बीच में ही फंस गए हैं। सबसे खराब स्थिति पालघर से सटे वसई की है। यहां बाढ़ में 400 से अधिक लोग दो दिन से फंसे हैं। हालांकि जल भराव के कारण फंसे लोगों को निकालने के लिए एनडीआरएफ की एक कंपनी लगाई गई है, बावजूद इसके स्थिति काबू से बाहर बताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार मुंबई में सोमवार को सामान्य से 5 गुना अधिक बारिश दर्ज की गई है। भारी बारिश वाले क्षेत्रों में मुंबई के साथ ठाणे, रायगढ़ व पालघर को रखा गया है।

Home / Miscellenous India / मुंबई में बारिश का 5वां दिन: सड़के पानी से लबालब और डूबे रेलवे ट्रैक, सैकड़ों यात्री फंसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो