मुंबई ट्रैफिक पुलिसकर्मी के जज्बे को हर कोई कर रहा सलाम, तेज बारिश में सुगम यातायात के लिए करता रहा काम

मुंबई की मूसलाधार बारिश में भी ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने नहीं छोड़ी ड्यूटी। यातायात को सुगम बनाने के लिए चौराहे पर करता रहा काम, वीडियो वायरल।

मुंबई। आमतौर पर पुलिस वालों का नाम आते ही मन जो छबि बनती है वो होती है डर की। दरअसल ये छबि कुछ पुलिसवालों की वजह से बनती है, लेकिन कई पुलिसकर्मी ऐसे ही भी हैं जो अपनी ड्यूटी दिलोजान से करते हैं। एक ऐसे ही ड्यूटी पर तैनात एक पुलिसकर्मी का वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है। ये वीडियो है मुंबई के ट्रैफिक पुलिस का जो सोमवार को हुई मूसलाधार बारिश में भी पूरी शिद्दत के साथ अपनी ड्यूटी कर रहा है।


प्री-मॉनसून बारिश के बीच ड्यूटी करते इस ट्रैफिक पुलिसकर्मी का वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में आप देख सकते हैं किस तरह ये पुलिसमैन बिना किसी झिझक और परेशानी के ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारु रखने के लिए चौराहे पर तैनात है। खास बात यह है कि इस दौरान पुलिसकर्मी ने न तो कोई वाटरप्रूफ जैकेट पहना है और न ही छाते का इस्तेमाल किया है। बिना किसी सपोर्ट के ये पुलिसमैन बस यातायात को सुगम बनाने में जुटा हुआ है। आपको बता दें कि मुंबई में थोड़ी सी बारिश के बाद ही ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा जाती है और लंबा-लंबा जाम लग जाता है। लेकिन इस पुलिसकर्मी के जज्बे और सूझबूझ से इस क्षेत्र में ट्रैफिक ने अपनी रफ्तार पहले जैसी ही बनाए रखी।

एक राहगीर ने वीडियो किया शूट
एक राहगीर ने इस पुलिसकर्मी का वीडियो शूट कर लिया और क्लिप को वॉट्सऐप पर खूब शेयर किया जा रहा है। इतना ही नहीं, लोग इस पुलिसकर्मी के काम की सराहना भी कर रहे हैं। 47वर्षीय कॉन्स्टेबल नंदकुमार इंगले सोमवार को अकुर्ली रोड पर ड्यूटी कर रहे थे। इस बीच रात ८ बजे तेज हवा के साथ बारिश होने लगी। हवा इतनी तेज थी कि रोड पर रखे बैरिकेड्स तक उड़कर काफी दूर जा गिरे। ट्रैफिक कंट्रोलिंग में एक ट्रैफिक वॉर्डन भी इंगले के साथ था।

Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned