scriptमुंबई में मानसून का असरः 18 ट्रेनें रद्द, अगले 24 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट | Mumbai Weather Update: Heavy Rainfall alert next 24 Hours | Patrika News

मुंबई में मानसून का असरः 18 ट्रेनें रद्द, अगले 24 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट

locationनई दिल्लीPublished: Jul 03, 2019 02:32:21 pm

Mumbai Weather Update पांच दिन से जारी है बारिश का कहर
बारिश के चलते 18 ट्रेनें रद्द, कई उड़ानों पर भी असर
अगले 24 घंटे Mumbai Heavy Rainfall का अलर्ट

Monsoon
नई दिल्ली। मुंबई की रफ्तार को ब्रेक लग गया है। दिन रात चलने वाली माया नगरी बारिश ( Mumbai weather update ) के आगे बेबस हो गई है। महानगर के कई इलाकों में जल जमाव के चलते लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। पांच से ज्यादा दिन हो चुके हैं मुंबई में ना सिर्फ सड़कें बल्कि रेल और उड़ानों पर भी सीधा असर पड़ा है। बारिश का कहर ( mumbai rain ) अभी थमा नहीं है, भारतीय मौसम विभाग ( IMD ) की माने तो अगले 24 घंटे में मुंबई भारी बारिश होने की संभावना है। यही नहीं हाई टाइड का खतरा भी बना हुआ है।
आपको बात दें कि मुंबई में अब तक बारिश के चलते 21 से ज्यादा मौत हो चुकी हैं। जबकि बुधवार को मुंब्रा और कलवा स्टेशन के बीच एक महिला समेत तीन लोगों की ट्रेन से पैर फिसलने के कारण मौत हो गई।

महाराष्ट्र के रत्नागिरी में बांध टूटने से बड़ा हादसा, 6 शव बरामद, 19 लोग लापता

https://twitter.com/hashtag/Santacruz?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
मंगलवार को मुंबई में बारिश ने ऐसा रूप दिखाया कि हर कोई बेबस नजर आया। भारी बारिश के चलते 2005 में आई बाढ़ का वो मंजर हर किसी के जहन में ताजा हो गया जब हर जगह पानी भर जाने से पूरी मुंबई बेहाल हो गई थी। बहरहाल आज भी कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।
जल भराव के कारण मुंबई एयरपोर्ट का मुख्य रनवे अभी भी बंद है। सेंट्रल रेलवे ने डोंबिवली और ठाणे से यात्रियों को ले जाने के लिए अतिरिक्त ट्रेनों की व्यवस्था की है।

mumbai rain
भारी बारिश के कारण लोगों को दफ्तर पहुंचने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार को तो सभी निजी और सरकार दरफ्तरों की छुट्टी कर दी गई थी। बुधवार को कम बारिश के कारण लोग घर से तो निकले लेकिन रास्तों में फंस गए। इसके अलावा रेलवे ट्रेकों पर भरे पानी के कारण 18 ट्रेनों को रद्द किया गया है। जबकि कई ट्रेनों के रूट बदले गए हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1146305917559934976?ref_src=twsrc%5Etfw
बुधवार को भी मुंबई जाने वाली या वहां से चलने वाली कई ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। कुछ ट्रेनों के समय में बदलाव भी किया गया है। जिन ट्रेनों को रद्द किया गया है और जिनका रूट बदला है उनमें मुंबई-वाराणसी महानगरी एक्सप्रेस, मुंबई-भुसावल पैसेंजर, पुणे-सोलापुर एक्सप्रेस, मुंबई-पुणे इंटरसिटी एक्सप्रेस, पुणे-मुंबई सिंहगढ़ एक्सप्रेस, मुंबई पुणे डेक्कन एक्सप्रेस, मुंबई-पुणे प्रगति एक्सप्रेस प्रमुख रूप से शामिल हैं।
कुछ ट्रेनें ऐसी भी हैं, जिनके चलने की संभावना हैं। हालांकि, रेलवे की ओर से इस बात की पुष्टि नहीं की जा रही है कि वह अपने वक्त पर चलेंगी या देरी से।

NDRF
हौज काजी मंदिर मामलाः गृह मंत्री अमित शाह ने कमिश्नर को लगाई फटकार
नौसेना ने संभाला मोर्चा
महाराष्ट्र में मानसून की जबरदस्त दस्तक के साथ ही कई शहरों में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। खास तौर पर मुंबई, पुणे और नासिक जैसे शहरों में हालात काफी खराब हैं। ऐसे में नौसेना और एनडीआरएफ ने मोर्चा संभाला है। फंसे हुए लोगों को बाहर निकालने से लेकर उनको सुरक्षित पहुंचाने तक दोनों टीमें मुस्तैदी से जुटी हुई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो