scriptसियासत के बीच केरल के इस कॉलेज ने बैन किया बुर्का, जारी हुआ सर्कुलर | Muslim Education Society of kerala issues circular banning girl students wearing burqa | Patrika News
विविध भारत

सियासत के बीच केरल के इस कॉलेज ने बैन किया बुर्का, जारी हुआ सर्कुलर

केरल के एक मुस्लिम कॉलेज ने बैन किया बुर्का
कॉलेज ने सर्कुलर जारी कर छात्राओं को दिया निर्देश
शिवसेना ने की थी बुर्का बैन की बात

May 02, 2019 / 01:58 pm

Shweta Singh

बुर्का बैन

सियासत के बीच केरल के इस कॉलेज ने बैन किया बुर्का, जारी हुआ सर्कुलर

नई दिल्ली। श्रीलंका के कोलंबो में ब्लास्ट के बाद वहां लगे बुर्का पर बैन और भारत में चल रही इससे संबंधित सियासत के बीच गुरुवार को केरल से एक बड़ी खबर आई है। केरल के एक मुस्लिम कॉलेज ने अपने छात्राओं के चेहरा ढकने यानी बुर्के पर प्रतिबंध लगा दिया है।

मुस्लिम एजुकेशन सोसायटी ने जारी किया सर्कुलर

आपको बता दें कि यह खबर उस वक्त आई है जब एक दिन पहले शिवसेना ने श्रीलंका के तर्ज पर देशभर में बुर्का पर बैन लगाने की बात कही है। जानकारी के मुताबिक मुस्लिम एजुकेशन सोसायटी (MES) ने इस संबंध में एक सर्कुलर जारी किया है, जिसमें उन्होंने छात्राओं से कहा कि छात्राएं कॉलेज में चेहरा ढककर न आएं। सर्कुलर में हाई कोर्ट के फैसले का हवाला दिया हया है। वहीं, मल्लापुरम के एक अल्पसंख्यक कॉलेज में बुर्का पहनने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

https://twitter.com/ANI/status/1123850790337220608?ref_src=twsrc%5Etfw

शिवसेना ने उठाई थी बुर्का पर प्रतिबंध की मांग

गौरतलब है कि बुधवार ने एक लेख में शिवसेना ने कहा कि था कि अगर रावण की लंका में बुर्का पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है तो राम की अयोध्या में ऐसा क्यों नहीं हो सकता है? ‘सामना’ में लिखे इस लेख के बाद देशभर में बुर्का पर सियासत होने लगी। इसके जवाब में AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने शिवसेना की आलोचना की। ओवैसी ने, ‘शिवसेना के अनजान लोगों को मैं बताना चाहूंगा कि देश में पसंद एक मूलभूत अधिकार है।’ हालांकि, BJP ने शिवसेना की इस मांग से खुद को किनारा कर लिया था।

Home / Miscellenous India / सियासत के बीच केरल के इस कॉलेज ने बैन किया बुर्का, जारी हुआ सर्कुलर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो