scriptशब-ए-बारात पर लोगों ने प्रशासन के निर्देशों का किया पालन, घरों में ही रहकर की इबादत | Muslim people indoor Worship last night on Shab e Baraat | Patrika News

शब-ए-बारात पर लोगों ने प्रशासन के निर्देशों का किया पालन, घरों में ही रहकर की इबादत

locationनई दिल्लीPublished: Apr 10, 2020 11:39:24 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

Highlight
– शब ए बारात पर प्रशासन ने दिया था घरों में ही रहने का आदेश
– लोगों ने घरों में रहकर ही की इबादत

shab_e_baarat_2.jpg

नई दिल्ली। निजामुद्दीन के मरकज में तबलीगी जमात कार्यक्रम के बाद से आलोचना झेल रहे मुस्लिम समाज ने शब-ए-बारात के मौके पर गजब की मिसाल पेश की। दरअसल, गुरुवार को शब-ए-बारात (Shab e Barat )के मौके पर मुस्लिम समाज के लोगों ने घरों में ही रहकर इबादत की और लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन किया। देश के अलग-अलग हिस्सों से इससे संबंधित तस्वीरें सामने आई। बता दें कि प्रशासन ने पहले ही मुस्लिम समाज के लोगों को घरों में रहने के निर्देश दे दिए थे, जिनका सख्ती से पालन भी किया गया।

मुस्लिम समाज ने किया लॉकडाउन का पालन

 

https://twitter.com/hashtag/ShabeBaraat?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ये तस्वीरें महाराष्ट्र के कुर्ला इलाके की है। यहां महिम दरगाह के बाहर वाली सड़क एकदम सुनसान नजर आई। कोई भी व्यक्ति सड़क पर नजर नहीं आया। लोगों ने घरों में रहकर ही इबादत की।

 

https://twitter.com/hashtag/Shab_e_baraat?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
कुछ ऐसी ही तस्वीरें झारखंड से भी सामने आईं, जहां लोगों ने घरों में रहकर ही शब-ए-बारात की इबादत की। ये तस्वीरें राजधानी रांची की इकरा मस्जिद की हैं, जहां पूरा इलाका सुनसान नजर आया।
उत्तरप्रदेश के भी मुस्लिम बहुल इलाकों में शब-ए-बारात के दिन लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया और घरों में ही रहकर इबादत की।

आपको बता दें बॉलीवुड स्टार सलमान खान ने भी शब ए बारात के मौके पर घरों में इबादत करने वाले लोगों का आभार जताया है। सलमान ने ट्वीट कर कहा, ‘वाह! देश के मौजूदा हालात को समझने और सुनने के लिए धन्यवाद। ऊपरवाला हर एक को सुरक्ष‍ित रखे’। सलमान खान ने मरीन इलाके के बड़ा कब्रिस्तान की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं।
https://twitter.com/hashtag/IndiaFightsCorona?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो