scriptमुस्लिम महिला ने रोजा तोड़कर बचाई हिंदू मरीज की जान, डोनेट किया बल्ड | Muslim women donate blood for a Hindu patient | Patrika News

मुस्लिम महिला ने रोजा तोड़कर बचाई हिंदू मरीज की जान, डोनेट किया बल्ड

locationनई दिल्लीPublished: Apr 28, 2020 04:17:37 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

Highligght
– मुस्लिम महिला ने रोजा तोड़कर दिया खून
– अब विजय का परिवार कर रहा है अलिशा की बेहत तारीफ

muslim_women_donpo_flood.jpg

लखनऊ। रमजान के पावन महीने में एक मुस्लिम महिला ने सांप्रदायिक सौहार्द दिखाते हुए एक हिंदू मरीज को खून देकर उसकी जान बचाई है। मामला उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खिरी का है।

अलीशा ने रोजा तोड़कर दिया खून

जानकारी के मुताबिक, अलीशा खान ने रोजा तोड़कर विजय कुमार नाम के मरीज की जान बचाई। ये दोनों एक-दूसरे से अपरिचित थे, लेकिन इसके बावजूद भी अलीशा ने इंसानियत दिखाते हुए विजय को खून दिया, जिसके बाद उसकी जान बचाई जा सकी।

ब्लड बैंक में नहीं मिला था खून

आपको बता दें कि शहर के मोहल्ला मिश्राना के रहने वाले विजय कुमार रस्तोगी को तबीयत खराब होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। विजय कुमार को इस दौरान खून की जरूरत पड़ी। डॉक्टरों ने विजय के ही ब्लड ग्रुप का खून लेने की बात कही और बताया कि अस्पताल के ब्लड बैंक में खून नहीं है। इसके बाद विजय के परिजन खून की तलाश में लग गए। इसी दौरान उनकी मुलाकात ब्लड बैंक में काम करने वाले सुशांत सिंह से हुई, जिसके जरिए विजय के परिजन हिदायत नगर की अलीशा खान के संपर्क में आए। अलीशा ने खून देकर विजय की जान बचाई।

अलीशा की हो रही है तारीफ

अलीशा ने रोजा तोड़कर विजाय की जान बचाई। विजय की हालत अब पहले से काफी बेहतर है। वहीं हर तरफ अलीशा की खूब तारीफ हो रही है। विजय रस्तोगी के परिवार ने भी अलीशा का शुक्रिया अदा किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो