जिस मुस्लिम लड़की के योग से रामदेव भी हुए हैरान, उसे धमकी मिली तो सीएम ने लिया एक्शन

झारंखड की मुस्लिम योग ट्रेनर राफिया नाज को मिल रही धमकियों की शिकायत जब मुख्यमंत्री तक पहुंची तो पुलिस ने उसकी सुरक्षा में दो गार्ड तैनात कर दिए हैं।

रांची। झारंखड की एक मुस्लिम टीचर राफिया नाज को लगातार धमकियां मिल रही हैं। हिंदू और मुस्लिम दोनों धर्म को लोग उनको इस वजह से धमकी दे रहे हैं क्योंकि मुस्लिम होकर भी वो लोगों को योग की ट्रेनिंग देती हैं। लगातार मिल रही धमकियों से परेशान होकर राफिया नाज ने इसकी शिकायत रांची पुलिस से की है। इसके उनकी सुरक्षा में दो पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।


मुख्यमंत्री तक पहुंच गया मामला
डोरडा की रहने वाली राफिया नाज की शिकायत के बाद मामला मुख्यमंत्री तक पहुंच गया। इसके बाद प्रधान सचिव ने रांची एसएसपी को निर्देश दिया कि वो राफिया और उसके परिवार को सुरक्षा प्रदान करें। इसके बाद राफिया से मिलने तीन थानों थानेदार पहुंचे और जानकारी ली।

Rafia Naaz

राफिया के योग से रामदेव हुए हैरान
सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली राफिया ने अपने फेसबुक इंट्रो में लिखा है 'मैं एक युवा विचार हूं, जिसे हमेशा दबाया जाता है!! जय भारत, जय झारखंड'। राफिया बताती हैं कि कई बार उनके खिलाफ फतवा जारी करने की धमकी भी दी जा चुकी है। बता दें कि हाल में योगगुरु रामदेव जब रांची दौरे पर गए थे, उस वक्त राफिया ने मंच पर योग कर उन्हें हैरत में जाल दिया था। कराची के योगगुरु सलीम के साथ मिलकर राफिया भारत और पाकिस्तान में योग प्रतियोगिता करवानी चाहती थी, लेकिन सहायता करने की बजाए कुछ लोग उन्हें धमकियां देने लगे।


बचपन से योग में है राफिया की रुचि
राफिया नाज निवारणपुर स्थित आदिम जाति सेवा मंडल के आश्रम में योग ट्रेनर हैं। आश्रम के प्रमुख बताते हैं कि पहली बार जब राफिया ने योग सिखाने का प्रस्ताव रखा तो हम आशचर्य हो गए, लेकिन राफिया की नि: स्वार्थ सेवा से सारे भ्रम दूर कर दिए। राफिया के पिता रियाउदद्दीन ने बताया कि जब राफिया पहली कक्षा में पढ़ती थी तभी से योग में उनकी रुचि है।

Chandra Prakash Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned