scriptCBI में कलह: बगैर टाइम मिले PMO पहुंच गए राकेश अस्थाना, पीएम मोदी ने नहीं दिया मिलने का समय | Narendra Modi did not give time to meet CBI Special Director Rakesh Asthana | Patrika News
विविध भारत

CBI में कलह: बगैर टाइम मिले PMO पहुंच गए राकेश अस्थाना, पीएम मोदी ने नहीं दिया मिलने का समय

गजुरात कैडर के आईपीएस अधिकारी और सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना ने सोमवार को प्रधानमंत्री से मिलने का समय मांगा था।

नई दिल्लीOct 23, 2018 / 05:41 pm

Chandra Prakash

Rakesh Asthana

CBI की कलह: बगैर टाइम मिले PMO पहुंच गए राकेश अस्थाना, पीएम मोदी ने नहीं दिया मिलने का समय

नई दिल्ली। सीबीआई के अंदर चल रही घमासान जहां मीडिया में सुर्खियां बंटोर रहा है वहीं पीएम नरेंद्र मोदी और एनएसए अजीत डोभाल विवाद को निपटाने में जुट गए हैं। देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी के अंदर घूसखोरी और सबसे बड़े पद पर बैठे लोगों के बीच अनबन से केंद्र सरकार को अपनी छवि खराब होने की आंशका है। हालांकि अबतक इस मसले पर पीएमओ की ओर से कोई आधिकारिक निर्देश नहीं दिया गया है। सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना की अर्जी पर मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने राहत देते हुए उनकी गिरफ्तारी पर फिलहाल 29 अक्टूबर तक रोक लगा दी है। इसी बीच खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए अस्थाना पीएमओ पहुंच गए।

सीबीआई में कलह: अब अस्थाना ने अपने प्रमुख आलोक वर्मा पर लगाया घूस लेने का आरोप

बगैर टाइम मिले पीएमओ पहुंचे अस्थाना

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक गजुरात कैडर के आईपीएस अधिकारी और सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना ने सोमवार को प्रधानमंत्री से मिलने का समय मांगा था। वह पीएम से मिलकर मामले की जानकारी और अपना पक्ष रखना चाहते थे। लेकिन पीएमओ की ओर से कोई जवाब नहीं मिलने के बाद भी अस्थाना पीएमओ पहुंच गए। यहां उन्होंने कुछ अधिकारियों से मुलाकात की है। हालांकि अबतक इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि पीएमओ में अस्थाना ने किससे मुलाकात की है।

CBI चीफ ने अस्थाना से छिनी पावर

वहीं दूसरी ओर सीबीआई में नंबर-2 पद पर स्थित राकेश अस्थाना पर उनके विभाग के अंदर से ही बड़ी गाज गिरी है। सीबीआई चीफ आलोक वर्मा ने स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना से कामकाज वापस ले लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आलोक वर्मा अपने नंबर दो यानी एडिशनल डायरेक्‍टर राकेश अस्थाना के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने सरकार को एक पत्र भी भेजा है जिसमें राकेश अस्थाना को भ्रष्ट आचरण वाला करार दिया है। दोनों शीर्ष अधिकारियों के बीच तकरार इस हद तक पहुंच गया है कि इस मामले में पीएम मोदी को दखल देना पड़ा है। बताया जा रहा है कि दोनों अफसरों को समन भी जारी हुआ जिसके बाद रविवार को ही सीबीआई चीफ आलोक वर्मा पीएम से मिले भी हैं।

Home / Miscellenous India / CBI में कलह: बगैर टाइम मिले PMO पहुंच गए राकेश अस्थाना, पीएम मोदी ने नहीं दिया मिलने का समय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो