scriptकामाख्या मंदिर में दर्शन कर कांग्रेस -गोगोई सरकार पर बरसे मोदी | Narendra Modi in Kamakhya Temple | Patrika News

कामाख्या मंदिर में दर्शन कर कांग्रेस -गोगोई सरकार पर बरसे मोदी

Published: Apr 08, 2016 04:28:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

असम में चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और गोगोई सरकार पर जमकर निशाना साधा

Narendra Modi in Kamakhya Temple

Narendra Modi in Kamakhya Temple

गुवाहाटी। असम में चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और गोगोई सरकार पर जमकर निशाना साधा। मोदी ने गोगोई के 15 साल के नेतृत्व पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि जो परिवार के लिए जीते हैं वो देश के लिए नहीं जी सकते। उन्हें (गोगोई) अपने बेटे-बेटियों के अलावा देश के बेटे-बेटियों की चिंता नहीं। भाइयों मुझे देश के बेटे-बेटियों का भला करना है। असम के बेटे-बेटियों का भला करना है।

मोदी ने कांग्रेस के आला नेताओं और सीएम गोगोई की तरफ इशारा करते हुए कहा कि पहले चरण में आप लोगों ने भारी वोटिंग की। शांतिपूर्ण मतदान किया। पहले चरण के मतदान के बाद आपने देखा होगा कि मुख्यमंत्री ने मुस्कुराना बंद कर दिया है। जो (केंद्र के नेता) दिल्ली को नहीं बचा सके, वो आपको (सीएम को) क्या बचाएंगे।

मेरे सऊदी अरब के सफल दौरे से देश के कुछ लोग घबरा गए: मोदी
वहीं राहा में चुनावी सभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि सऊदी अरब के उनके सफल दौरे से भारत में कुछ लोगों समेत विश्व में कई लोग घबरा गए हैं। मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से असम विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का चुनाव प्रचार करते हुये यहां कहा कि मक्का की धरती पर मोदी को सम्मानित किया गया इसलिये मैं विश्व के कुछ लोगों की परेशानियों को समझ सकता हूं, लेकिन मैं यह नहीं समझ पाया कि मेरे कार्यों से देश में कुछ लोग क्यों घबरा गये।

उन्होंने कहा कि मोदी ने सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात और अबूधाबी में दोस्ती की, लेकिन हमारे देश के कुछ लोगों को इससे परेशानी है जो इससे घबराये हुए है। मैं उन लोगों को बताना चाहती हूं कि मोदी दुनियाभर में दोस्त बनाने में सक्षम है।प्रधानमंत्री ने हाल ही में पहली बार सऊदी अरब का दो दिवसीय दौरा किया था। वह इस खाड़ी देश की यात्रा करने वाली चौथे भारतीय प्रधानमंत्री हैं। इससे वर्ष 1956 में पंडित जवाहरलाल नेहरु, वर्ष 1982 में इंदिरा गांधी और वर्ष 2010 में मनमोहन सिंह ने सऊदी अरब का दौरा किया था।

कामाख्या मंदिर के दर्शन किए
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवरात्र के पहले दिन कामाख्या मंदिर के दर्शन किए। हर बार की तरह इस बार भी मोदी नौ दिन सिर्फ पानी पीकर व्रत रखेंगे। मंदिर के पुजारी ने बताया कि मोदी ने 15 मिनट तक पूजा की। योनिकुंड की परिक्रमा की और दीपदान किया। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मंदिर के बाह हर-हर मोदी और बीजेपी जिंदाबाद के नारे भी लगाए। मोदी इससे पहले 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान भी कामाख्या मंदिर आए थे।

इक्यावन शक्तिपीठों में सर्वोच्च स्थान है कामाख्या पीठ का
असम की राजधानी दिसपुर के पास गुवाहाटी से 8 किलोमीटर दूर कामाख्या मंदिर है। यह मंदिर एक पहाड़ी पर बना है व इसका तांत्रिक महत्व है। प्राचीन काल से सतयुगीन तीर्थ कामाख्या वर्तमान में तंत्र सिद्धि का सर्वोच्च स्थल है। पूर्वोत्तर के मुख्य द्वार कहे जाने वाले असम राज्य की राजधानी दिसपुर से 6 किलोमीटर की दूरी पर स्थित नीलांचल अथवा नीलशैल पर्वतमालाओं पर स्थित मां भगवती कामाख्या का सिद्ध शक्तिपीठ सती के इक्यावन शक्तिपीठों में सर्वोच्च स्थान रखता है। यहीं भगवती की महामुद्रा (योनि-कुण्ड) स्थित है। यह स्थान तांत्रिकों के लिए स्वर्ग के समान है। यहां स्थित श्मशान में भारत के विभिन्न स्थानों से तांत्रिक तंत्र सिद्धि प्राप्त करने आते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो